7.3 C
Panipat
March 5, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

पीके अग्रवाल बने हरियाणा के नए डीजीपी, पढ़िए पूरी खबर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा) :- हरियाणा सरकार ने 1988 बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी पीके अग्रवाल को नया पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्त किया है। केंद्रीय लोक सेवा आयोग की ओर से प्रदेश सरकार को भेजे गए तीन सीनियर आईपीएस अधिकारियों के पैनल में पीके अग्रवाल का नाम सबसे ऊपर था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश के बाद गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने रविवार की रात पीके अग्रवाल को हरियाणा का नया पुलिस महानिदेशक बनाए जाने संबंधी आदेश जारी किए।

केंद्रीय लोक सेवा आयोग की ओर से भेजे गए पैनल में पीके अग्रवाल, 1989 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद अकील और डा. आरसी मिश्रा के नाम शामिल थे। प्रदेश सरकार ने किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए वरिष्ठता के क्रम में सबसे ऊपर पीके अग्रवाल को नया पुलिस महानिदेशक बना दिया है। अग्रवाल के आज को कार्यभार ग्रहण कर लेने की उम्मीद है। अभी तक पुलिस महानिदेशक का कार्यभार संभाल रहे मनोज यादव की केंद्र में वापसी हो रही है।

मनोज यादव सोमवार को ही पीके अग्रवाल को पुलिस महानिदेशक का कार्यभार सौंपकर दिल्ली के लिए रवानगी कर सकते हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज उनके कामकाज से संतुष्ट नहीं थे। वैसे भी मनोज यादव अपना दो साल का कार्यकाल पूरा कर चुके थे। यादव ने करीब डेढ़ माह पहले ट्वीट कर खुद ही केंद्र सरकार की सेवा में वापस जाने की इच्छा जाहिर की थी। यादव इंटेलिजेंस ब्यूरो में ड्यूटी ज्वाइन करेंगे। पीके अग्रवाल की गिनती सुलझे हुए बेहतरीन अधिकारियों में होती है। गृह सचिव की ओर से जारी आदेश में पीके अग्रवाल को अगले दो साल के लिए पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

बता दें कि हरियाणा के नए डीजीपी पद के लिए केंद्रीय संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) ने दो दिन पहले तीन अफसरों का पैनल भेजा था। हरियाणा सरकार ने यूपीएससी को सात अधिकारिेयों का पैनल भेजा था और बैठक में विचार-विमर्श के बाद अंतिम पैनल को मंजूर किया था। इसमें सबसे वरिष्ठ अधिकारी अग्रवाल ही थे और पैनल में उनका नाम ही सबसे ऊपर था। इसके बाद माना जा रहा था कि मनोहर लाल सरकार पीके अग्रवाल को हरियाणा का नया डीजीपी बनाएगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

2 दिन बाद खत्म हुई ED की रोड़, व्यापारी वेदपाल तंवर की रेंज रोवर गाड़ी को ले गई टीम

Voice of Panipat

HARYANA में नेशनल मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा कैश अवॉर्ड

Voice of Panipat

ITR Refund के नाम पर हो रहा है फ्रॉड, तो इन बातों का रखें ध्यान

Voice of Panipat