11.8 C
Panipat
January 21, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Panipat

नहीं बिकेगा अब लोकल प्रेशर कुकर, नगर-निगम ने थमाए दुकानदारों को नोटिस

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- नगर निगम अब दुकानदारों पर कार्रवाई कर रह रहा है। लोकल कुकर की वजह से लगातार हो रहे हादसे से सबक लेते हुए नगर निगम ने सख्‍ती शुरू कर दी है। शहर में बर्तन विक्रेताओं को नगर निगम ने बगैर आइएसआइ मार्का के अगर प्रेशर कूकर बेचे तो कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए नगर निगम द्वारा शहर के 300 बर्तन विक्रेताओं को नोटिस थमा दिए गए है। नोटिस में कहा गया है कि अगर किसी भी बर्तन विक्रेता के पास बिना आइएसआइ मार्का का कूकर है तो उसे दुकान से बाहर कर दे। इसके लिए पहले तो दुकानदारों को नोटिस देकर समझाया गया है। इसके बाद दुकानों पर चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा।

नगर निगम द्वारा घरों में हादसों के रोकने के लिए लोकल कंपनी के प्रेशर कूकर को बेचने के लिए रोक लगा दी हैं। इससे अब बर्तन विक्रेताओं को पहले नोटिस देकर सूचना दी गई और इसके बाद नगर निगम द्वारा चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा। इसमें नोटिस में साफ कहा गया है कि दुकानों के अंदर केवल आइएसआइ मार्का के ही प्रेशर कूकर रखें। इसके लिए निगम द्वारा जारी गाइडलाइन की प्रतिया भी दुकानदारों को सौंपी गई हैं।

बर्तन विक्रेता ज्यादा कमाई के चक्कर में लोकल कंपनी के प्रेशर कुकर रखते है और यह कूकर विक्रेताओं को काफी कम दाम में मिल जाते है और फिर ग्राहकों को मनचाहे दाम में बेच देते है। आमतौर पर लोकल कूकर आइएसआइ मार्का कूकर से काफी सस्ते होते है। इसीलिए जल्दी से बिक जाते है और फिर हादसे का कारण भी बन जाते है। नगर निगम के सह सचिव मनमीत नंदा ने बताया कि सभी बर्तन विक्रेताओं को नोटिस भेजकर बगैर आइएसआइ मार्का कूकर न बेचने को कहा गया है। साथ दुकानों के नाम व फोन नंबर भी लिए जा रहे है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

लॉकडाउन में लूट की वारदात, आढ़ती से लूटा नकदी से भरा बैग

Voice of Panipat

18 साल से बढ़ाकर 21 साल की हो सकती है लड़कियों की शादी की उम्र

Voice of Panipat

इन 10 बार्डरों से दिल्ली में प्रवेश करने के बदले नियम, इन नियमों का करना होगा पालन

Voice of Panipat