11.4 C
Panipat
February 22, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- हरियाणा और पंजाब के 26 किसान संगठनों के 13 फरवरी के कूच को देखते हुए दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दिया गया है.. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने इसके आदेश जारी किए है.. जिसके बाद दिल्ली में भीड़ जुटाने पर पाबंदी लग गई है.. ट्रैक्टरों की दिल्ली में एंट्री बंद कर दी गई है.. लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है.. हथियारों से लेकर लाठी-पत्थर भी दिल्ली में नहीं ले जाने दिए जाएंगे.. वहीं कल के दिल्ली कूच से पहले किसानों की फसल पर MSP गारंटी कानून को लेकर चंडीगढ़ में शाम को 5 बजे केंद्रीय मंत्रियों से अहम बैठक होगी.. जिसमें पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा, नित्यानंद राय और किसान नेता शामिल होंगे..

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब और हरियाणा के शंभू, खनौरी समेत सभी बॉर्डरसीमेंट के स्लैब, कंटीली तारों, कीलों और खुदाई कर सील किए जा चुके हैं। हरियाणा के दिल्ली से सटे सिंघु और टिकरी बॉर्डर भी सीमेंट की बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित गाजीपुर बॉर्डर पर भी लोहे के बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने यहां धारा-144 लागू करते हुए यूपी-हरियाणा जाने वाले वाहनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। सोमवार सवेरे UP को दिल्ली से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे-9 की सर्विस लेन को बंद कर दिया है।

*हरियाणा में 3 टेंपरेरी जेलें बनाई*

हरियाणा सरकार ने किसानों को रोकने से लेकर गिरफ्तारी तक की तैयारी कर ली है। इसके लिए सिरसा के चौधरी दलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम और गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम डबवाली में 2 टेंपरेरी जेलें बनाई हैं। राज्यपाल ने इसके लिए गृह विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है।

*BSF और CRPF की 64 कंपनियां भेजी*

हरियाणा में हालात संभालने के लिए केंद्र ने BSF और CRPF की 64 कंपनियां भेजी हैं। भारतीय किसान यूनियन उगराहां गुट के नेता जोगिंदर सिंह उगराहां और भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के नेता हरिंदर सिंह ने 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है।  

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

नए साल के पहले दिन वैष्णो देवी के मंदिर में हुआ बड़ा हादसा, 12 लोगों की हुई मौत

Voice of Panipat

डीजीसीए ने सभी भारतीय उड़ान कंपनियों का विशेष सुरक्षा ऑडिट शुरू किया

Voice of Panipat

बिग बॉस फेम एल्विश यादव पर बड़ा आरोप, FIR दर्ज, 5 गिरफ्तार

Voice of Panipat