38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

1 दिसंबर से इन चीजों पर बढ़ने जा रही है महंगाई, आम आदमी पर पड़ेगा गहरा असर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- 1 दिसंबर से कई चीजें और सर्विस महंगी होने जा रही है, जिसका असर सीधा आमजन की जेब पर पड़ने वाला है। आपको बताते हैं कि किन चीजों पर महंगाई होने वाली है जिससे लोगों पर गहरा असर पड़ेगा।

अगर आप SBI क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए ज्यादा अच्छी नहीं है। अब एसबीआई के क्रेडिट कार्ड के जरिए किए जाने वाले EMI ट्रांजैक्शन के लिए आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने ऐलान किया है कि EMI ट्रांजैक्शन के लिए अब कार्डधारक को 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस और उस पर टैक्स चुकाना होगा।

पंजाब नेशनल बैंक ने 1 दिसंबर 2021 से सेविंग अकाउंट में जमा दर घटाने का निर्णय लिया है. बैंक की अधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक बचत खातों पर 2.90% से घटाकर 2.80% करने का निर्णय लिया है। बैंक के इस फैसले का असर नए और पुराने ग्राहकों के साथ एनआरआई ग्राहकों पर भी पड़ेगा। एक दिसंबर से एलपीजी गैस की कीमत में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि एक बार फिर से एलपीजी गैस की कीमत में इजाफा हो सकता है। रोजमर्रा की जरूरतों में शामिल माचिस की डिबिया की कीमत 1 दिसंबर से एक रुपए से बढ़कर 2 रुपए हो जाएंगी। इसकी वजह निर्माण लागत बढ़ने और कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि होना है। हालांकि, अब इस डिबिया में 36 की जगह 50 तीलियां होंगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

नहर मे गिरी कार, क्रेन से निकाली गई गाड़ी, 2 युवक थे कार मे सवार

Voice of Panipat

हरियाणा के नए मंत्री असीम गोयल की लगातार बढ़ रही है मुश्किलें

Voice of Panipat

PANIPAT:- घर से नगदी व जैवरात चोरी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, 5 हजार रूपए बरामद

Voice of Panipat