14.3 C
Panipat
March 5, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPanipat

Google भेज रहा है इन यूजर्स को रिमाइंडर,कहीं बंद ना हो जाए आपका भी Gmail अकाउंट

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्य):- अगर आपके पास एक जीमेल अकाउंट है जिसे आप शायद ही कभी एक्सेस करते हैं या सालों से उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो Google के पास आपके लिए कुछ बुरी खबर है.. पिछले महीने, यह पता चला था कि Google निष्क्रिय खातों को बंद कर देगा और अब कंपनी ने इससे संबंधित सभी यूजर्स को रिमाइंडर ‘नोटिस’ भेजना शुरू कर दिया है.. एक ईमेल के जरिए Google ने बताया है कि वह अपने प्रोडक्ट और सेवाओं के लिए Google अकाउंट की निष्क्रियता अवधि को दो साल तक अपडेट कर रहा है.. गूगलने ईमेल में कहा कि यह परिवर्तन आज से शुरू हो रहा है और निष्क्रिय हो चुके किसी भी Google अकाउंट पर लागू होगा..

Google के अनुसार, कोई भी जीमेल अकाउंट जिसमें दो साल की अवधि के भीतर साइन इन नहीं किया गया है या उपयोग नहीं किया गया है, उसे निष्क्रिय अकाउंट माना जाता है.. गूगल ने कहा कि एक निष्क्रिय अकाउंट और उसमें मौजूद कोई भी कंटेंट 1 दिसंबर 2023 से हटाने के योग्य होगा। Google ने ईमेल बताया कि हालांकि परिवर्तन आज से प्रभावी हो गए हैं, लेकिन हम किसी भी अकाउंट को हटाने की प्रक्रिया दिसंबर 2023 में लागू करेंगे..अगर आपका अकाउंट निष्क्रिय माना जाता है, तो गूगल कोई भी कार्रवाई करने या किसी भी अकाउंट के कंटेंट को हटाने से पहले आपको और आपके रिकवरी ईमेल दोनों को कई रिमाइंजर ईमेल भेजेगा..

यह एक आसान काम है। बस आपको हर दो साल में एक बार लॉग इन करना होगा.. अगर आपने पिछले दो वर्षों में हाल ही में अपने गूगल अकाउंट में साइन इन किया है, तो आपका अकाउंट सक्रिय माना जाएगा और हटाया नहीं जाएगा..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

महज दाढ़ी खींचने पर, दो दोस्तों ने 48 घंटे में की गमछे से गला घोंटकर 3 हत्याएं

Voice of Panipat

रोडवेज विभाग ने बंद पड़ी बसें ठीक करवाकर की इन रूटों पर की शुरू, मिलेगी राहत

Voice of Panipat

चीन ने 3 भारतीय खिलाड़ियों की एंट्री रोकी, जानिए पूरी खबर

Voice of Panipat