33.5 C
Panipat
July 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsBusiness

FACEBOOK ने बदला अपना नाम, हुए कई बदलाव

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- अब फेसबुक ने अपना कॉर्पोरेट नाम बदलकर META कर लिया है। इसके नए नाम के साथ ही कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे।  जो बदलाव देखने को मिलेंगे वो पेरेंट कंपनी मेटा में होंगे. क्योंकि, केवल बतौर पेरेंट कंपनी फेसबुक का नाम बदला गया है. इसके बाकी प्लेटफॉर्म्  जैसे- वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम के नाम पहले की तरह ही बने रहेंगे।

फेसबुक ने अपना नाम बदलकर मेटा, मेटावर्स वर्ल्ड की तैयारी करने के लिए किया है। यानी अब फेसबुक का दायरा अब केवल सोशल मीडिया तक नहीं रहेगा. मेटा नाम की कंपनी के साथ अब फेसबुक वर्चुअल दुनिया में आगे बढ़ेगी। मेटावर्स एक ऐसी दुनिया होगी जहां लोग 3D में मिल सकेंगे और बात यानी कंपनी का पूरा फोकस अब सोशल मीडिया के अलावा वर्चुअल दुनिया की तरफ होगा. ऐसे में बदले हुए फेसबुक यानी मेटा की तरफ से नए-नए प्रोडक्ट और सर्विसेज भी देखने को मिलेंगे। जो वर्चुअल वर्ल्ड से इत्तेफाक रखेंगे।

जानकारी के मुताबिक, एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में मार्क जकरबर्ग ने कहा कि हम अभी जो भी कर रहे हैं उसके लिए मौजूदा ब्रांड काफी नहीं है. हमें एक ऐसे ब्रांड  की जरूरत थी. जो हमारे कामों का प्रतिनिधित्व कर सके. अब समय आ गया है कि जो भी हम कर रहे हैं, वो नए ब्रांड के तहत हो। ताकि पता चले कि हम कौन हैं और क्या करने जा रहै हैं। जकरबर्ग ने कहा कि मेटा नाम इसलिए रखा गया. क्योंकि, ग्रीक में इसका मतलब बीऑन्ड होता है। यानी हिंदी में सीमा से पार. ऐसे में समझा जा सकता है कि जकरबर्ग और नई कंपनी मेटा वर्चुअल दुनिया में काफी आगे जाने के बारे में सोच रही है. फेसबुक अब जकरबर्ग के लिए पुराना हो चुका है। ऐसे में वे मेटावर्स में अब ज्याद उत्साह से भी काम करेंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पोल्टी फार्म से प्लांट तक के सफर में माल चोरी का हुआ भांडाफोड़, ड्राइवर व कंडक्टर ने मालिक को पीटा.

Voice of Panipat

HARYANA मे बदला 1 दिन के लिए स्कूलो का समय, पढ़िए कितने बजे लगेगा 29 मार्च को स्कूल

Voice of Panipat

गुरूद्वारे में घुसा चोर, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात, पुलिस कर रही तालाश

Voice of Panipat