25.8 C
Panipat
November 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News India News Latest News

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ी

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा) :- केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ गयी है. उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 12वीं की परीक्षा को लेकर आज होने वाली घोषणा भी टल सकती है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने कोरोना वायरस के चलते होने वाली दिक्कतों की वजह से भर्ती करवाया गया है.

बता दें कि शिक्षा मंत्री निशंक ने 21 अप्रैल को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेरे संपर्क में आए लोग टेस्ट करवाएं. उन्होंने यह भी कहा था कि मंत्रालय का कामकाज सामान्य रूप से चलता रहेगा.

सीबीएसई 12वीं के लाखों परीक्षार्थियों के भविष्य पर आज फैसला होना था. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस पर लिए फैसले की जानकारी देने वाले थे. घोषणा से पहले उन्हें प्रधानमंत्री को भी इसकी जानकारी देनी थी.

सूत्रों के मुताबिक परीक्षा होना तय, यह हो सकते हैं नियम
राज्यों, शिक्षा बोर्डों से अब तक मिले सुझाव के आधार पर तैयार की गई रिपोर्ट को पीएम को सौंप सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक 12वीं की परीक्षा होना तय है. करीब 18 से 20 महत्वपूर्ण विषयों की परीक्षा का होगा आयोजन. परीक्षा केंद्रों की संख्या दो गुना किया जाएगा. 

इसके साथ ही 18 साल या उसे अधिक उम्र के परीक्षार्थियों, परीक्षा केंद्रों में तैनात होने वाले अध्यापकों, कर्मचारियों का प्राथमिकता के आधार वैक्सीनेशन किया जाएगा. इसके साथ ही, परीक्षा केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के इंतजाम होंगे और परीक्षा कक्षों में परीक्षार्थियों की संख्या भी कम होगी.

    TEAM VOICE OF PANIPAT   

Related posts

हरियाणा के एक और मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव

Voice of Panipat

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- कोरोना संक्रमण से हुई है मौत तो मिलेगी एकमुश्त 50 हजार की राशि

Voice of Panipat

HARYANA पुलिस का सिपाही पाकिस्तानी लड़की के जाल में फंसकर देता था खुफिया सूचनाएं, गिरफ्तार

Voice of Panipat