26.9 C
Panipat
September 19, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

HARYANA:- सभी पुलिस अधिकारी अलर्ट मोड में चुनाव ड्यूटी करें- DSP सतीश वत्स

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- विधानसभा आम चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के दृष्टिगत SP लाकेंद्र सिंह के निर्देशानुसार एसडी पीजी कॉलेज के सभागार में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन कर पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था व चुनाव ड्यूटियों के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश वत्स द्वारा इस दौरान चुनाव के पूर्व की तैयारियों, आदर्श आचार संहिता का महत्व एवं प्रभावशाली पोलिंग बूथ का निरीक्षण, क्रिटिकल व वल्नरेबल पोलिंग बूथ, थ्योरीकल तथा प्रैक्टिकल प्रक्रिया, वोटिंग, मतगणना इत्यादि के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों तथा पुलिस की जिम्मेदारियों के बारे में प्रशिक्षण दिया।

उप पुलिस अधीक्षक सतीश वत्स ने जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाती है। इस दौरान पुलिस प्रत्येक कार्य चुनाव आयोग के अधीन करती है। चुनाव के समय एक पुलिस अधिकारी को और अधिक सतर्क होकर, निष्पक्षता के साथ ड्यूटी करनी चाहिए। हमारी प्राथमिकता स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराना है। इसलिए पोलिंग बूथों एवं ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी/कर्मचारी निष्पक्षता से ड्यटी करें और निष्पक्षता दिखाई भी देनी चाहिए। मतदान केंद्रो के आसपास भीड़ एकत्रित न होने दे,और मतदान केंद्र के अंदर किसी को भी मोबाइल फोन व अन्य प्रतिबंधित वस्तु न ले जाने दे। अगर कोई व्यक्ति चुनाव के दौरान किसी प्रकार की रुकावट डालता है तो उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई के लिए अपने उच्च अधिकारियों को सूचित करें। चुनाव ड्यूटी में लगे सिविल डिपार्टमेंट के कर्मचारियों का पूरा सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी पूरे संयम, विवेक व धैर्य से चुनाव ड्यूटी करें। जिस भी अधिकारी से साथ चुनाव ड्यूटी लगती उनका व पेट्रोलिंग पार्टी इंचार्ज का मोबाइल नंबर मतदान से पहले अवश्य शेयर कर ले। इसके साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों का मोबाइल नंबर भी सभी के पास होना चाहिए। ताकी चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है तो तुरंत सूचना देकर शीघ्र अतिशीघ्र सहायता ली जा सकें। और उस स्थिति पर समय रहते नियंत्रण पाया सके। उन्होंने कहा की इस संबंध में पुलिस अधीक्षक की लाकेंद्र सिंह जी की और से पहले ही सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए गए है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

छात्रा पढ़ना चाहती थी, लेकिन दोस्त करता था परेशान, उसके बाद..

Voice of Panipat

शराब ठेकेदार पर पिस्तोल चलाने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने देवर-देवरानी समेत 6 पर दर्ज करवाया दुकान और पैसे हड़पने का केस

Voice of Panipat