26.1 C
Panipat
February 22, 2024
Voice Of Panipat
Sports

समय से शुरू होगा आज Match, आज मौसम साफ रहने की संभावना

वायस ऑफ पानीपत (प्रदीप पांचाल):- इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. साउथैंप्टन में खेले जा रहे इस मुकाबले में हालांकि बारिश की वजह से पहले दिन टॉस भी नहीं हो पाया. लेकिन दूसरे दिन फैंस के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो दूसरे दिन साउथैंप्टन का मौसम सामान्य रह सकता है. इसके साथ ही मैच के नाम सिर्फ समय पर शुरू होने की पूरी संभावना है बल्कि आज 85 से 90 ओवर का खेल हो सकता है.

शुक्रवार को साउथैंप्टन में पूरा दिन ही बारिश होती रही. दूसरे सेशन के बाद कुछ वक्त ऐसा था जब बारिश रूक गई थी और मैच के शुरू होने की संभावना बनी थी. लेकिन मैदान ज्यादा गीला होने की वजह से पहले खेल को बिना गेंद फेंके ही रद्द करने का फैसला किया गया. दूसरे दिन हालांकि दोपहर 2.30 बजे टॉस होगा, जबकि मैच तीन बजे शुरू होगा.

रिजर्व डे में जाएगा मैच

आईसीसी ने हालांकि साउथैंप्टन के मौसम को देखते हुए पहले ही रिजर्व डे रखने का फैसला किया था. पहले दिन जो खेल बर्बाद हुआ है उसकी भरपाई अगले चार दिन में करने की कोशिश की जाएगी. जो हिस्सा चार दिन में भी कवर नहीं हो पाएगा उसको रिजर्व डे के दौरान खेला जाएगा.

आईसीसी ने जानकारी दी है कि अगले चार दिन में प्रतिदिन 90 की बजाए 98 ओवर का खेल करवाने की कोशिश की जाएगी. फिर जो ओवर बच जाएंगे उनके लिए रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा. रिजर्व डे पर भी नतीजा नहीं निकलने की स्थिति में मैच को ड्रॉ हो जाएगा. ड्रॉ की स्थिति में भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की संयुक्त विजेता बन जाएगी.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

Voice of Panipat

भारत के श्रीलंका दौरे के लिये शेड्यूल जारी, यहां देखें कब खेले जाएंगे मुकाबले

Voice of Panipat

एशियन गेम्स में भारत की 3 बेटियों ने जीता गोल्ड

Voice of Panipat