26.6 C
Panipat
September 27, 2021
Voice Of Panipat
Sports

कोहली से पोंटिंग के वर्ल्ड रिकॉर्ड को खतरा

वायस ऑफ पानीपत  :- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली  जब आज साउथेम्पटन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में उतरेंगे तो उनके निशाने पर रिकी पोंटिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड  होगा. विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में एक शतक लगाते ही एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे. 18 से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा. 

32 साल के विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथेम्पटन में शतक जड़ने में कामयाब रहते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 42 शतक जड़ने वाले कप्तान बन जाएंगे. इसी के साथ ही वह रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे, जिनके नाम बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 41 शतक दर्ज हैं. कोहली के नाम फिलहाल टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर अब तक कुल 41 शतक हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के साथ बराबरी पर हैं. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक की बात करें, तो विराट कोहली के नाम अब तक 70 शतक हैं. विराट कोहली से आगे पोंटिंग (71) और सचिन तेंदुलकर हैं. पिछले साल से लेकर अब तक विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप  के फाइनल में विराट कोहली शतक बनाने के लिए बेताब होंगे. कोहली अगर साउथेम्पटन में शतक लगाते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकी पोंटिंग के 71 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.  

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. सचिन तेंदुलकर – 100 शतक

2. रिकी पोटिंग – 71 शतक

3. विराट कोहली – 70 शतक

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

IPL में प्लेयर्स को हर दूसरे दिन कराना होगा कोरोना टेस्ट

Voice of Panipat

मिल्खा सिंह की हालत में हुआ सुधार

Voice of Panipat

पिता बोले- कांस्य पदक जरूर आएगा, घुटने की चोट ने किया परेशान.

Voice of Panipat