32.4 C
Panipat
September 19, 2021
Voice Of Panipat
Sports

ओलंपिक नहीं खेल पाएंगी साइना नेहवाल

वायस ऑफ पानीपत ब्यूरो  :-भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइन नेहवाल का आखिरी ओलंपिक खेलने का सपना टूट गया है. साइना नेहवाल इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए  क्वालीफिकेशन  नहीं कर पाईं. विश्व बैडमिंटन महासंघ ने इस बात की जानकारी दी है. किदांबी श्रीकांत भी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब नहीं हो पाए. 

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने साफ किया कि क्वालीफिकेशन अवधि के अंदर कोई और टूर्नामेंट नहीं होगा और मौजूदा रैंकिंग सूची में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. विश्व के पूर्व नंबर एक पुरूष खिलाड़ी श्रीकांत और लंदन खेलों (2012 ओलंपिक) की कांस्य पदक विजेता साइना की उम्मीदें लगभग उसी वक्त टूट गयी थी जब कोविड-19 महामारी के कारण सिंगापुर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर के आखिरी टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था.

बीडब्ल्यूएफ ने कहा, कि तोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों की क्वालीफाइंग समय के अंदर अब कोई और टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा. टोक्यो खेलों की क्वालीफाइंग अवधि आधिकारिक तौर पर 15 जून 2021 को खत्म हो रही है. ऐसे में वर्तमान रेस टू टोक्यो रैंकिंग में बदलाव नहीं होगा.

मौजूदा स्वास्थ्य संकट के कारण, विश्व निकाय ने तीन महत्वपूर्ण आयोजनों के स्थगित करने के बाद क्वालीफिकेशन अवधि को लगभग दो महीने बढ़ाकर 15 जून कर दिया था. कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण हालांकि इंडिया ओपन, मलेशिया ओपन और सिंगापुर ओपन का आयोजन नहीं हो सका जिससे श्रीकांत और साइना को क्वालीफिकेशन हासिल करने का मौका नहीं मिला.

  TEAM VOICE OF PANIPAT  

Related posts

हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 50 लाख देने का किया ऐलान

Voice of Panipat

अवनि लेखरा ने 50 मीटर राइफल शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज, एक ही पैरालिंपिक में दो मेडल जीतने वाली बनीं पहली भारतीय

Voice of Panipat

जानिए किस महान खिलाड़ी की याद में मनाया जाता है राष्टीय खेल दिवस 

Voice of Panipat