22.4 C
Panipat
October 28, 2021
Voice Of Panipat
Sports

भारतीय ओलंपिक दल की मदद के लिए बीसीसीआई आगे आया

वायस ऑफ पानीपत  :- टोक्यो में 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है. ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने जा रहे भारतीय दल की मदद के लिए दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट संस्था बीसीसीआई आगे आई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों की मदद करने के लिए भारतीय ओलंपिक संघ को 10 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

बीसीसीआई ने यह फैसला रविवार को हुई एक मीटिंग में लिया. बीसीसीआई की इस बैठक में अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया. बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की हर तरह से मदद करने का फैसला किया. आईओए और खेल मंत्रालय के अनुरोध के बाद बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने आईओए का सहयोग करने का फैसला किया जिसके लिए 10 करोड़ रुपये से आर्थिक मदद की जाएगी.

बीसीसीआई हालांकि मदद का तरीका आईओए के बात करके ही तय करेगा. बोर्ड ने कहा, ”इस कोष का उपयोग टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले हमारे शीर्ष खिलाड़ियों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिये किया जायेगा. खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से बात करने के बाद भुगतान का तरीका तय किया जायेगा.”

किट प्रायोजक के तौर पर लिनिंग के हटने के बाद बीसीसीआई से मिली इस राशि से भारतीय दल की कई तरीकों से मदद होगी जिसमें ट्रेनिंग और तैयारियां शामिल हैं. बीसीसीआई ने कहा है कि वह ओलंपिक खेलों के विकास में पूरी मदद करने के लिए तैयार है. 

आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बीसीसीआई और खेल मंत्रालय को मदद के लिए शुक्रिया कहा. उन्होंने कहा, बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने खेल मंत्रालय के अनुरोध के बाद रविवार को आपात बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी दी. बीसीसीआई और खेल मंत्रालय को शुक्रिया.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

भारत के खिलाफ इस इंग्लैंड के खिलाड़ी को बनाया उप-कप्तान.

Voice of Panipat

कोहली से पोंटिंग के वर्ल्ड रिकॉर्ड को खतरा

Voice of Panipat

कोरोना ने कितना असर डाला कुश्ती खिलाड़ियों की प्रैक्टिस पर,जानिए

Voice of Panipat