45.5 C
Panipat
June 29, 2022
Voice Of Panipat
Haryana Haryana News

Haryana- बुजुर्गों के लिए खुशखबरी, खाते में आई 2500 रुपये पेंशन

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा सरकार ने बुढ़ापा पेंशन लाभार्थियों के खातों में डाल दी है। जिसके बाद बुजुर्ग बैंकों में अपनी पेंशन लेने के लिए लाइनों में लगने शुरू हो गए हैं। बता दें कि सरकार ने शुक्रवार को खातों में पेंशल डाली थी। वहीं इस बार बुजुर्गों में जोश है। क्योंकि इस बार की पेंशन 2500 रूपये आई है। जबकि इससे पहले उनके खातों में सरकार ने 2350 रूपये डाले थे।

प्रदेश के बजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांगों को पेंशन वृद्धि का इंतजार खत्म हो गया है। प्रदेश सरकार ने इनकी पेंशन में 250 रुपए की वृद्धि की हुई पेंशन खातों में पहुंच गई है। अब बुजुर्गों, विधवा, विकलांगों को पेंशन 2500 रुपये मिली है। हालांकि इसकी घोषणा पहले की थी लेकिन एक अप्रैल से यह लागू हुई है।

अब लाभार्थियों को इसी माह से बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी। वर्तमान समय में प्रदेश में श्रेणियों के तहत कुल 29 लाख 19 हजार 104 पेंशन भोगी हैं। जिनमें से 29 लाख 624 को बैंक खातों के साथ पेंशन की अदायगी हो रही है। 29 लाख 18 हजार 921 के बैंक खाते आधार कार्ड साथ लिंक हो चुके हैं।

सरकार ने गत वर्ष पेंशन 2250 रुपए की थी। अब हरियाणा के पेंशन भोगियों को मई में मिलने वाली पेंशन 2500 रुपए के हिसाब से मिलेगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

5G से कोरोना की अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती, सरकार ने दिये आदेश

Voice of Panipat

पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार को दी सलाह

Voice of Panipat

हरियाणा में अब छात्र प्राइवेट बसो में भी पास बनवा कर सकेंगे यात्रा.

Voice of Panipat