30.1 C
Panipat
June 16, 2021
Voice Of Panipat
Haryana News

दिल्‍ली से सटे हरियाणा के चार जिलोें में दोबारा लग सकता है कर्फ्यू,अनिल विज ने दिए साफ संकेत

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा ) -: हरियाणा प्रदेश में कोरोना के बढते मामलों के कारण सरकार दिल्‍ली से लगते राज्‍य के चार जिलोंं में कर्फ्यू लगाने की तैयारी में है। ये चार राज्य हैं गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्‍जर जहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कर्फ्यू के लिए राज्‍य के गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने साफ संकेत दिए हैं।

दरअसल, इन चार जिलों में कोरोना के मामले बढ़ने का कारण है राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जिसके कारण कोरोना का कहर रोकना सरकार के लिए बेहद मुश्किल भरा हो गया है। प्रदेश सरकार ने हालांकि इन चार जिलों में खास फोकस करते हुए यहां अस्पतालों में न केवल बेड बढ़ा दिए हैैं, बल्कि खास सख्ती बरतने का भी निर्णय लिया है। इसके बावजूद गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को लगता है कि इन चारों जिलों में कर्फ्यू लगाए बिना कोरोना को काबू कर पाना चुनौती भरा काम है।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सरकार के अंदरूनी प्लेटफार्म पर इस बात को कई बार रख चुके हैैं कि एनसीआर से सटे प्रदेश के इन चारों जिलों में कर्फ्यू लगा दिया जाए, क्योंकि दिल्ली के कारण हरियाणा के इन चारों जिलों में कोरोना फैल रहा है। उनका कहना है कि दिल्ली से आने और जाने वाले हर व्यक्ति की टेस्टिंग संभव नहीं है। इसलिए इन जिलों में कोरोना संक्रमण रोकने का एक जरिया सिर्फ कर्फ्यू ही है।

बता दें कि हरियाणा में अभी तक कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के मुताबिक 21 हजार 240 केस आए हैैं। इनमें अकेले गुरुग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में 14 हजार केस हैैं, जो सबसे ज्यादा हैैं। फिलहाल भी सबसे ज्यादा एक्टिव 1026 केस गुरुग्राम में, 932 केस फरीदाबाद, 700 केस सोनीपत और 156 केस झज्जर जिले में हैैं। प्रदेश में कोरोना की वजह से 300 लोग मारे गए हैैं। इनमें 200 लोग अकेले गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों के हैैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के 9 जिलों में वीकएंड लॉकडाउन लगाने का ऐलान

Voice of Panipat

हरियाणा के बिजली उपभोक्‍ताओं को मिली राहत, बिजली विभाग ने दरों में की इतने रुपये की कटौती

Voice of Panipat

लॉकडाउन में शराब तस्करी के मामले आने लगे फिर सामने ,विज ने पुलिस कप्तानों को दिये सख्त निर्देश

Voice of Panipat