36.5 C
Panipat
August 13, 2022
Voice Of Panipat
Haryana Jobs

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के 857 पदों के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन शुरू

वायस ऑफ पानीपत  :- राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के 857 पदों के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं. अब इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 जून 2021 तक किए जा सकते हैं. पहले ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 9 जून थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है. कमीशन ने इस संबंध में नोटिस भी जारी कर दिया है. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन के योग्य हैं तो जल्द आवेदन फॉर्म https://rpsc.rajasthan.gov.in भर दें. इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं.

कितने पदों पर होगी भर्ती
नोटिफिकेशन के मुताबिक सब इंस्पेक्टर AP के 744 पद, सब इंस्पेक्टर IB के 64 पद, प्लाटून कमांडर के 38 और सब इंस्पेक्टर के 11 पदों के लिए यह भर्ती आयोजित की जाएगी.

क्या होगी सिलेक्शन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट पास करने के बाद ही इन पदों के लिए सिलेक्ट किया जाएगा. 

भर्ती की जरूरी तारीखें 
इन पदों के लिए सभी उम्मीदवारों को 23 जून 2021 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. 23 जून तक सभी को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. 

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री हासिल कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन के योग्य हैं. उम्र की बात करें तो 20 साल से 25 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

फिजिकल एलिजिबिलिटी
पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 168 सेंटीमीटर और महिला उम्मीदवारों की लंबाई 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए. इसके अलावा महिला उम्मीदवारों का वजन कम से कम 47.5 किलोग्राम होना चाहिए.

Related posts

पंजाब पॉवर में 2346 क्लर्क और अन्य पदों के लिए आवेदन आज से

Voice of Panipat

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने PWD विभाग की भर्ती को लेकर जारी किया नोटिस

Voice of Panipat

58 हजार पंचायत सहायक भर्ती में किस वर्ग को मिलेगी वरीयता, पढ़िए पूरी खबर..

Voice of Panipat