30.9 C
Panipat
June 19, 2021
Voice Of Panipat
Covid-19 Updated Haryana Panipat

यहां पढ़े पूरी खबर, पानीपत में इस-इस एरिया को किया गया कंटैंटमेंट जोन घोषित

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)

डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने कोविड-19 के तहत कमेटी की सिफारिश पर स्थानीय मुखीजा कॉलोनी व बिट्टू के घर से लेकर भीर सिंह पुत्र रामकिशन के घर तक, स्थानीय सैक्टर 13-17 में उर्मिला धर्मपत्नी कमलेश के घर से लेकर लोकेश कुमार पुत्र कृष्णचंद के घर तक, हरिनगर वार्ड नम्बर 24 में नवल किशोर पुत्र राममेहर के घर से लेकर दिलबाग पुत्र दयानन्द के घर तक, गांव जाटल में रामभज पुत्र मानसा के घर से लेकर और रामनिवास के घर तक, गांव नौल्था में राजेन्द्र पुत्र लखीराम के घर से लेकर रिसाली धर्मपत्नी स्व0 पालेराम के मकान तक और समालखा में वार्ड न: 5 हथवाला रोड़ पर राधेश्याम राठौर के मकान से लेकर पवन धिमान के घर तक व ऑफिसर कॉलोनी समालखा में सुधीर के मकान से लेकर काला के मकान तक की गली मेंं उक्त चिन्हित स्थानों को विगत में कोरोना वायरस के केस पॉजिटिव मिलने पर कंटेन्मेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी किए हैं।

आदेशानुसार सिविल सर्जन को कन्टैनमेंट जोन के हर घर के प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग/थर्मल स्क्र्रीनिंग करने और सम्बंधित टीम को सख्त दिशानिर्देश दिए गए हैं कि वे इसकी पूर्णतया पालना करें और सभी सम्बंधित स्टाफ को सुरक्षात्मक व दूसरे उपकरण उपलब्ध करवाएं जाएं। उक्त कन्टैनमेंट जोन को पूरी तरह से सैनेटाईज करवाया जाए और स्टाफ इत्यादि को सुरक्षात्मक उपकरण फैस मास्क, दस्ताने, टोपी, सैनेटाईजर, जूते प्रदान करने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के लिए भी कहा जाए। कन्टैनमेंट जोन में आमजन की आवाजाही रोक कर एरिया को सील कर पुलिस नाका लगाया जाए।

लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता द्वारा बैरीगेटिंग करवाई जाए। लगातार बिजली आपूर्ति, जल आपूर्ति की बहाली, एम्बुलेंस और दूसरे पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती, लोगों में अफवाह इत्यादि रोकने और भ्रम की स्थिति ना पैदा होने के लिए लगातार घोषणा करवाई जाए। आवश्यक वस्तुओं के रेट निर्धारित कर उनकी पूर्ति बहाल की जाए,जोकि किरयाणा और मेडिकल स्टोर द्वारा प्रबंध किया जाए। कन्टैनमेंट जोन में नर्सिंग होम या मेडिकल सुविधा युक्त पीएचसी स्थापित करवाई जाए। कन्टैनमेंट की सीमा सम्बंधित मेडिकल ऑफिसर द्वारा अंतिम रूप से तैयार करवाई जाए। डीएलसी/एएलसी/डीआईसी को निर्देश दिए गए हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि कोई भी औद्योगिक यूनिट इस एरिया में ना चले। उक्त कन्टैनमेंट/बफ्र जोन में एसडीएम पानीपत व एसडीएम समालखा ओवरऑल इन्चार्ज रहेंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

वाहन चालकों पर मार, फिर बढ़ा पानीपत टोल प्लाजा पर टैक्‍स

Voice of Panipat

हनी ट्रैप के जाल में फंसाने वाली महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, अस्‍पताल से हुई फरार

Voice of Panipat

लॉकडाउन का पालन न करने पर 3 गिरफ्तार, 128 के काटे बिना मास्क के चालान

Voice of Panipat