22.4 C
Panipat
October 28, 2021
Voice Of Panipat
Covid-19 Updated Haryana Panipat

इस वजह से हुआ महिला पर मामला दर्ज, आप भी हो जाए सतर्क

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

सोशल मीडियां पर भड़काऊ पोस्ट, आडियों, फेक न्यूज मिलने पर जिला पुलिस ने पोस्ट डालने वाली महिला व पुरूष के खिलाफ अलग-अलग दो मुकदमे संबधित थाना मे दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल में लाई गई है..लॉकडाउन की और अधिक सख्ताई से अनुपालना कराने के लिए जिला पुलिस ने बड़े स्तर पर कार्रवाई शुरू की हुई है…झूठी अफवाह फैलाने व सोशल मीडिया के जरिए गलत तरीके की पोस्ट, आडियों (फैक न्यूज) फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी..

पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी ने कहा कि सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले लोगों पर पुलिस की पैनी नजर है। अगर किसी भी व्यक्ति ने किसी तरह की गलत पोस्ट या फिर अफवाह फैलाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की सफलता और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए वर्दी के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में सिविल कपड़ो में भी पुलिसकर्मियों को जिले में तैनात किया गया है। शुक्रवार को भड़काऊ फेक पोस्ट व आडियों मिलने पर जिला पुलिस ने पोस्ट डालने वाली महिला व युवक के खिलाफ थाना शहर व थाना सैक्टर-13/17 मे आई.टी एक्ट, व आईपीसी विभिन्न धाराओं के तहत अलग-अलग मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल लाई गई। सोशल मीडिया पर जिला पुलिस की एक विशेष टीम लगातार नजर बनाए हुए है। झूठी अफवाह फैलाने व सोशल मीडिया के जरिए गलत तरीके की पोस्ट, आडियों (फैक न्यूज) फैलाने वालों पर पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल मे लाई जा रही है। अफवाहों से बचे बगैर जांचे काई भी मैसेज सोशल मीडिया पर साझा न करें।

पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी ने बताया की किसी भी युवक को किसी भी युवक के व उसके परिवार के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण नजर आते है तो वह बगैर देर किये जिला प्रशासन या पुलिस प्रशासन द्वारा जारी किये हैल्प लाइन नंबरों पर सूचना दे। या कोविड-19 के संबध मे काई जानकारी या शिकायत पुलिस प्रशासन को देनी है तो ई.मेल आईडी [email protected] पर भी दे सकते है। कानून एंव व्यवस्था को बनाकर रखे, किसी भी युवक को कानून हाथ मे लेने की अनुमती नही है। यह जिम्मेवारी जिला प्रशासन की है। उल्लंघना करने वालो के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाही अमल मे लाई जाएगी…

1. सैक्टर-6 पानीपत निवासी गोरव नाम के युवक ने क्राईम न्यूज नाम के वाटसेप ग्रुप पर अफवाह फैलाने वाली फैक आडियों व पोस्ट डाली। आडियों मे एक युवक कोरोना वायरस के संबध मे एक घर्म के लोगो को लेकर भ्रामक पैदा करने वाली बाते बोल रहा था। जिला पुलिस के संज्ञान मे यह मामला आते ही जांच उपरांत आरोपी के खिलाफ थाना शहर पानीपत मे आरोपी के खिलाफ भा.द.स की धारा 66एफ, 153ए, 188, 295ए व 419 के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल मे लाई गई।

2. वृदा इन्कलेव निवासी एक महिला ने अपने मोबाइल नंबर से वाटसेप पर मैसेज कर लिखा था की वृदा इन्कलेव मे जिस युवक की मौत हुई है उस युवक की कारोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटीव निकली है। पुलिस द्वारा पूरी सोसायटी को सील कर दिया गया है। इस फेक मैसेज के बाद कालोनी के लोगो मे भय का माहोल हो गया था। युवक की मौत से पहले उसका कोरोना का सेंपल नही लिया गया था। बाद मे उसका कोरोना का सैंपल लिया गया। पुलिस के संज्ञान मे यह मामला आते ही जांच उपरांत महिला आरोपी के खिलाफ थाना सैक्टर-13/17 मे भा.द.स की धारा 188,67 आई.टी एक्ट के तहत अभियोग अंकित कर कानूनी कार्रवाही अमल मे लाई गई।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

महिला ने ससुराल पक्ष पर लगाए आरोप, काटी हाथ की नस, पढिए पूरा मामला

Voice of Panipat

चोरी की बाइक समेत काबू किए लूटपाट के आरोपित.

Voice of Panipat

Haryana: कॉन्स्टेबल की 520 वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आज है लास्ट डेट, फौरन करें अप्लाई

Voice of Panipat