31.6 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia NewsLatest NewsPanipat

HARYANA में आज बरसात का यलो अलर्ट, 2 अगस्त तक खराब रहेगा मौसम

वायस ऑफ पानीपत (सोनम):- हरियाणा में मानसून फिर से एक्टिव हो गया है….आपको बता दे कि आज पूरे प्रदेश में बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया गया है… अंबाला, रेवाड़ी सहित विभिन्न जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है… वहीं मौसम विभाग का कहना है अगले 4 दिन तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है…कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। 29 और 30 जुलाई को एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की उम्मीद है…31 जुलाई को अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर, जींद, कैथल करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, भिवानी, फतेहाबाद, सिरसा और हिसार में यलो अलर्ट है। 1 अगस्त को पंचकूला, यमुनानगर और अंबाला समेत 12 जिलों में और 2 अगस्त को समूचे हरियाणा में यलो अलर्ट जारी किया गया है….

सीजन की बात करें तो इस बार अभी तक 54 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है… ज्यादा बारिश होने के कारण पिछले दिनों प्रदेश में हालात भी बिगड़ गई थी जिससे नदिया उफान पर आने की वजह से कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे…

वहीं मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा में 1 जून से 27 जुलाई के बीच 287.4 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है… यह सामान्य बारिश 186.7 से 54 फीसदी ज्यादा है… पिछले एक सप्ताह की बात करें तो 21 से 27 जुलाई के बीच 43.3 मिलीमीटर बारिश हुई, जो सामान्य 37.8 से 15 फीसदी ज्यादा है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

एचडीएफसी बैंक ने जारी किए नतीजे, मुनाफा 29 प्रतिशत बढ़ा

Voice of Panipat

मौसम ने तोड़ा रिकार्ड, 1970 के बाद पहली बार गर्मी का कहर, जानें कब तक मिलेगी राहत

Voice of Panipat

Haryana में इस गांव के लोगों को 6 महीने तक दिया जाएगा 2-2 हजार रुपये, जानिए क्या है वजह

Voice of Panipat