25.8 C
Panipat
November 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Panipat Panipat Crime PANIPAT NEWS

पानीपत में महिला चोर गिरोह सक्रिय, ऐसे ठग लेती हैं सब कुछ

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- पानीपत में अब त्योहारी सीजन के चलते चोर व ठग सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। ये गिरोह इस सीजन का खासतौर से इंतजार करते हैं। इनका सबसे आसान टारगेट सुनार होते हैं, जिन्हें वे गहने खरीदने के बहाने धोखा देते हैं। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के पानीपत जिले से सामने आया है। जहां पांच महिला चोरों के एक गिरोह ने सुनार की दुकान पर चोरी की।

महिलाएं आभूषण खरीदने के बहाने आईं और सभी ने ज्वैलर को एक ही समय में अपनी-अपनी पसंद के आभूषण दिखाने के बहाने उलझा लिया और मौका पाते ही वे गहने चुराती रहीं। आखिर में आभूषण पसंद न आने की बात कहती हुई सभी बारी-बारी वहां से निकल गईं। वारदात का खुलासा रात को दुकान बंद करने के वक्त तब हुआ, जब गहने गिनकर रखे जा रहे थे।

जानकारी देते हुए पानीपत के ऊझा रोड, साईं कॉलोनी स्थित न्यू आरती ज्वैलर्स के संचालक सोमपाल वर्मा ने बताया कि वारदात गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे की है। मैं दुकान पर अकेला बैठा थे। इसी दौरान एक महिला आई, जिसने आभूषण दिखाने की बात कही। अभी मैं उसे आभूषण दिखाने ही लगा था कि दो और महिलाएं आ गईं। उन्होंने भी आभूषण दिखाने की बात कही। उनकी पसंद के आभूषण दिखाने लगा कि एक और महिला आ गई और उसके पीछे एक और आ गई। सभी आपस में एक दूसरे से बात नहीं कर रही थीं। देखने पर ऐसा ही लग रहा था कि पांचों एक दूसरे को नहीं जानती। पांचों महिलाओं ने एक ही समय में अलग-अलग अपनी पसंद के आभूषण दिखाने की डिमांड की और मुझे उलझा दिया।

सोमपाल ने बताया कि बातों में उलझा कर महिलाएं आभूषण देखने लगीं और कुछ आभूषण पसंद करने के बाद एक बाली देते हुए कहा कि इसके बदले में दे दो। जब वह बाली चेक की तो वह नकली मिली। महिला बोली कि मुझे नहीं पता यह नकली बाली है। मैं तो इसी के बदले आभूषण लेने आई थी। रुपए भी नहीं लाई। वहीं एक महिला के हाथ से 200 ग्राम चुटकी का एक पैकेट भी था। जिसके बारे में पूछने पर उसने कहा था कि वह तो अभी चेक ही कर रही थी, कौन-सा लेकर भाग गई।

दो महिलाएं एक बार दुकान से जाने के बाद दाेबारा वापस आई थीं। सभी महिलाएं कुल मिलाकर आधा घंटा दुकान पर रहीं। मगर बिना कुछ लिए ही सभी बारी-बारी चली गई। रात को करीब साढ़े 8 बजे जब दुकान बंद करने लगे तो देखा कि नाक के कोको का एक पत्ता गायब है। सीसीटीवी चेक किए तो पता लगा कि यह पत्ता महिलाएं चुरा ले गई हैं। पत्ते में करीब साढ़े 12 ग्राम वजनी 24 कोके थे, जिनकी कीमत 60 हजार रुपए है। इसके अलावा 100-100 ग्राम वजनी दो पाजेब भी गायब मिलीं, जिनकी कीमत 15 हजार रुपए है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दोस्तो में रौब दिखाने के लिए रखता था देसी पिस्तौल, अवैध देसी पिस्तौल सहित युवक काबू

Voice of Panipat

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रिबन काटकर की बनी नाइट मार्केट की शुरूआत, कही ये बात

Voice of Panipat

नशे की हालत में जब युवती को बाहर जाने से किया मना, युवती ने उठाया बड़ा कदम.

Voice of Panipat