38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeHaryana NewsPANIPAT NEWS

दहेज के लिये करते थे प्रताड़ित, महिला ने लगाई फांसी, पति समेत कई पर दर्ज

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- मामला हरियाणा के रोहतक जिले से सामने आया है। जहां पर दहेज लोभियों से परेशान होकर शादी के डेढ़ साल बाद महिला ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतका के पिता की शिकायत पर पति, सास, देवर और ननद पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी पति हरियाणा रोडवेज में परिचालक है। मृतका 10 माह के बेटे की मां थी।

सिटी थाना पुलिस को दी शिकायत में सुल्तान ने बताया कि वह प्रेम नगर नरवाना का रहने वाला है। उसने अपनी बड़ी बेटी किरण 25 की शादी 2 अप्रैल 2020 को विक्की निवासी नेहरू कॉलोनी रोहतक के साथ की थी। विक्की हरियाणा रोडवेज में बतौर परिचालक कार्यरत है। शादी के बाद से ही ससुरालजन किरण को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। उससे गाड़ी, रुपए समेत अन्य चीजों की डिमांड की जाने लगी। शादी के कुछ समय बाद किरण मायके गई तो उसने बताया कि ससुराल वाले इस बात का भी ताना देते हैं कि तेरे पापा ने लॉकडाउन में शादी करके पैसे बचा लिए है। वे उसके साथ गाली-गलौज करते हैं, मानसिक रूप से परेशान करते है।

पिता सुल्तान का आरोप है कि उसने शादी में 1 लाख रुपए की FD और सारा सामान दिया, लेकिन उनकी इच्छाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती गईं। आरोप है कि सास सुनीता, देवर, ननद व पति विक्की चारों ने मिलकर किरण को घर से निकाल दिया और कहा कि हम मकान बना रहे हैं, तेरे पिता से 10 से 15 लाख रुपए लेकर आ, नहीं तो हम तुझे जान से मार देंगे। इस बात पर पिता ने विक्की के रिश्तेदारों को इकट्‌ठा करके यह आश्वस्त किया था कि वह उनकी हर डिमांड पूरी करने की कोशिश करेगा, लेकिन उसकी बेटी को तंग न किया जाए। वहीं 16 नवंबर की शाम को विक्की ने ससुर सुल्तान को फोन करके कहा कि किरण ने फांसी लगा ली। कुछ देर बाद सास सुनीता का फोन आया, जिसने कहा कि वे किरण को PGI रोहतक में लेकर जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने पिता के बयान पर पति विक्की, सास सुनीता, देवर मुकेश व ननद ममता के खिलाफ दहेज हत्या की आईपीसी की धारा 304बी के तहत केस दर्ज करके मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आजादी की 75वी वर्षगांठ के अवसर पर पाईट कॉलेज से शुरू हुई रिदम रंग यात्रा

Voice of Panipat

Haryana के युवाओं को तगड़ा झटका, अब फिर लटकी ये भर्ती

Voice of Panipat

कुल्लू में ताश के पत्तों की तरह ढह गई कई इमारतें

Voice of Panipat