38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsPANIPAT NEWS

DELHI में फिर खुल सकते हैं स्कूल, अहम मुद्दों को लेकर होगी आज बैठक

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- DELHI के लोगों को वायु प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली है। ऐसे में दिल्ली सरकार स्कूलों को दोबारा खोलने के साथ ही सरकारी कर्मचारियों के जारी वर्क फ्राम होम खत्म करने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में स्कूल खोलने और वर्क फ्राम होम खत्म करने समेत कई अहम मुद्दों को लेकर बुधवार को अहम बैठक होगी। बताया जा रहा है कि पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षत में होने वाली इस बैठक में वर्क फ्राम होम खत्म करने और स्कूलों को दोबारा खोलने पर एलान हो सकता है।

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में दीवाली के बाद वायु प्रदूषण की स्थिति खराब होने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान स्कूलों को बंद करने के साथ ही कर्मचारियों को घर से काम कराने के लिए सुझाव दिया था। इस पर अमल करते हुए दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने 15 नवंबर से स्कूलों को बंद करने के अलावा, सरकारी कर्मचारियों से घर से काम करने के लिए कहा था।  फिलहाल 26 नवंबर तक स्कूल बंद हैं और इसी तारीख तक सरकारी कर्मचारी वर्क फ्राम होम काम करेंगे।

पिछले चार दिनों से चल रही हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर के वायु प्रदूषण से थोड़ी राहत दी है। 15 किलोमीटर से अधिक की रफ्तार से चली हवाओं के कारण दिल्ली के साथ इससे सटे कुछ शहरों में भी वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 से नीचे आ गया है। हालांकि, राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बुधवार को भी वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में ही है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक राजधानी दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 280 है, यह स्थिति भी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

राजधानी के सरकारी स्कूलों में कार्यरत नौवीं से 12वीं के ज्यादातर शिक्षक कोविड ड्यूटी कर रहे हैं। शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला अधिकारियों को निवेदन कर कहा कि टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों को कोरोना ड्यूटी से कार्यमुक्त किया जाए। निदेशालय ने कहा कि एक दिसंबर से नौवीं और 11वीं की मिड टर्म और 10वीं और 12वीं की मुख्य विषयों की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होनी हैं। ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं का संचालन सुचारू रूप से हो सके, इसके लिए इन शिक्षकों का स्कूलों में होना आवश्यक है। इनके साथ ही आइटी सहायकों को भी स्कूल पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सर्दियो में रहना चाहते है फिट, तो खांए ये फल

Voice of Panipat

HARYANA पुलिस का सिपाही पाकिस्तानी लड़की के जाल में फंसकर देता था खुफिया सूचनाएं, गिरफ्तार

Voice of Panipat

राहत की खबर, 15 जून के बाद बहाल होंगी पानीपत से उत्तर प्रदेश की बसें

Voice of Panipat