33 C
Panipat
May 21, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

राहत भरी खबर, जींद से पटियाला, चंडीगढ़ और गुरुग्राम के लिए सीधी बस सेवा शुरू

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिरने के साथ ही सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करने वालों की संख्या बढ़ने लगी है। परिवहन विभाग ने लंबे रूटों पर एक महीने बाद फिर से जींद से पटियाला, चंडीगढ़, गुरुग्राम की सीधी बस सेवा शुरू की है। लॉकडाउन के कारण यात्रियों की संख्या कम ही रहती थी, इसलिए अंतर जिला रूटों पर बसों की संख्या भी कम थी लेकिन लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद अब फिर से यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। एक महीने बाद जींद से चंडीगढ़ के लिए सुबह छह बजकर 40 मिनट व 9 बजकर 20 मिनट पर बस शुरू की गई है।

पटियाला के लिए सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर बस जींद से चलेगी। गुरुग्राम के लिए भी एक बस को शुरू किया गया है। पिछले महीने तीन मई को लॉकडाउन के बाद जींद से चंडीगढ़, गुरुग्राम, पटियाला, यमुनानगर, पौंटासाहिब, सालासर, जयपुर, श्रीगंगानगर समेेत दूसरे अंतर राज्यों की बसें रोक दी गई थी। काम धंधा वाले लोगों को आने और जाने में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसलिए कुछ बसें ही चल पा रही थी। 20 से 30 यात्रियों को बस में बैठाकर चलाया जा रहा था। चंडीगढ़ जाने वाली बस कैथल तक, गुरुग्राम जाने वाली बस रोहतक और पटियाला जाने वाली बस नरवाना से ही वापस आ जाती थी। अब लॉकडाउन में ढील मिलते ही फिर से यात्रियों की संख्या बढ़ रही है तो बसों की संख्या के साथ-साथ लंबे रूटों को भी खोला जा रहा है।

जींद डिपो महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि यात्रियों की डिमांड के अनुसार इन रूटों पर बसें शुरू की गई हैं। कोविड नियमों का पालन करते हुए बसें चलाई जा रही है। जिस भी रूट से डिमांड आएगी, उसी रूट पर बस शुरू कर दी जाएगी। बिजेंद्र हुड्डा ने यात्रियों से अपील की कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए बस में यात्रा के दौरान मुंह पर मास्क लगाएं तो शारीरिक दूरी भी बनाकर रखें।

team voice of panipat 

Related posts

समालखा विधायक पर स्टेट बैंक का 19.86 करोड़ बकाया, सात संपत्तियों पर कब्जा

Voice of Panipat

बैंककर्मी बनकर किसान से ठगे 1.63 लाख रूपये, ऐसे दिया ठगी की वारदात को अंजाम

Voice of Panipat

केंद्र ने राज्य सरकारों को लिखी चिट्ठी,अब कोरोना हुआ कम, कुछ प्रतिबंध खत्म कर दें

Voice of Panipat