25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

Haryana:- हर घर पर पुलिस देगी दस्तक, बुजुर्गों का हालचाल जानेंगी पुलिस, सरकार की अच्छी पहल

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा में बुजुर्गों के लिए अच्छी खबर है.. अब कोई भी बुजुर्ग अपनों के अत्याचारों का शिकार नहीं होगा न ही एकांकीपन से परेशान होगा.. अब 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों का हालचाल लेने के लिए पुलिस उनके घर जाएगी..

*बुजुर्गों के घर जाकर उनका हालचाल जानेगी पुलिस*

हरियाणा सरकार ने प्रहरी योजना की शुरुआत की है.. इसके लिए मनोहर लाल की सरकार ने 12 हजार 421 पुलिस कर्मचारियों को इस ड्यूटी पर लगाया है.. ये पुलिसकर्मी हर 15 दिन में बुजुर्गों के घर जाकर उनका हालचाल लेंगे.. बताया गया है कि राज्य में 80 साल से अधिक उम्र वाले तीन लाख 30 हजार से ज्यादा बुजुर्ग है.. वहीं, इस अभियान के लिए सिपाही से लेकर उप निरीक्षक, होम गार्ड और विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) को प्रहरी और सहायक प्रहरी बनाया गया है..

*14 जिलों में ओल्ड एज होम का होगा निर्माण*

इसके अलावा राज्य के 14 जिलों में इस आश्रम के निर्माण के लिए भूमि तय की जा चुकी है.. इन आश्रमों में गरीब बुजुर्गों को मुफ्त में रहने, खाने-पीने सहित अन्य सुविधाएं मिलेगी, जबकि संपन्न बुजुर्गों को इसके लिए फीस का भुगतान करना होगा.. वरिष्ठ नागरिकों की सेवा के लिए वर्तमान में रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा अंबाला, पंचकूला और पानीपत में ओल्ड एज होम चलाए जा रहे हैं.. पंचकूला में ही माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड द्वारा भी ओल्ड एज होम चलाया जा रहा है.. इसके साथ ही 14 जिलों गुरुग्राम, करनाल, पानीपत, जींद, भिवानी, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, सिरसा, हिसार, यमुनानगर, पंचकूला, झज्जर, रोहतक और बहादुरगढ़ में 14 डे केयर सेंटर उपलब्ध हैं..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

साइबर अपराधो की इस नई तकनीक से बचे, पढ़िए

Voice of Panipat

पानीपत में भाई ने अपने ही भाई के घर में लगा दी आग

Voice of Panipat

स्नेक वेनम केस में एल्विश यादव को कोर्ट से मिली जामानत, 50 हजार रुपये के दो मुचलके पर किया रिहा

Voice of Panipat