38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने व पैसे मांगने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफश, 2 आरोपी काबू

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- आपको बता दें कि पंचकूला पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो सोशल मीडिया के जरिये दोस्ती कर वाट्सएप विडियो कॉल करके न्यूड वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करता था। गैंग के बदमाश लोगों से मोटी रकम ऐंठते थे। पुलिस ने गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह कामयाबी सेक्टर-20 थाना पुलिस के सुशील कुमार व उसकी टीम को मिली है। आरोपितों से 3.50 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक 8 जुलाई 2021 को सेक्टर-20 के रहने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि कुछ दिन पहले उसके फेसबुक अकाउंट पर निशा नाम की लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया तो लड़की ने अगले दिन उसे वाट्सएप पर न्यूड वीडियो कॉल की और उसकी रिकॉर्डिंग कर ली। लड़की ने शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल करना शुरू किया और पैसों की डिंमांड करने लगी गई। बेइजती के डर से शिकायतकर्ता ने उनको पहले 42000 रुपये, फिर 35 हजार रुपये और उसके 71 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए ।

बात यहीं खत्म नहीं हुई इसके बाद शिकायतकर्ता को गौरव मल्होत्रा नाम के शख्स का फोन आया और उसने कहा कि यू ट्यूब पर आपकी एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड हुई है और हमारे पास एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है। ऐसे में आपको गिरफ्तार करना होगा। काल करने वाले व्यक्ति ने वीडियो डिलिट करने के लिए पैसे मांगे और शिकायतकर्ता ने उसे 32000, 25000 और 71000 रुपये ट्रासंफर कर दिए। इसके बाद भी शिकायकर्ता को आरोपितों ने ब्लैकमेल करना बंद नहीं किया। गैंग ने उससे करीब 13 लाख रुपये ठग लिए।

वहीं इन सबसे परेशान होकर शिकायतकर्ता ने साइबर पोर्टल पर अपनी शिकायत दी। शिकायत पुलिस के पास पहुंची तो जांच में आरोपितों के बारे में सुराग लग गया और पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि अभी दोनों आरोपितों को फिर से रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपितों से पूछताछ में पता लगाया जाएगा कि उनकी गैंग में और कितने लोग शामिल हैं।

वहीं, आरोपित अबतक कितने लोगों के साथ ऐसी वारदात कर चुके हैं। इस प्रकार का गैंग अलग-अलग लड़कियों की खूबसूरत फोटो के जरिये अलग-अलग नाम से फेक प्रोफाइल बनाकर युवकों से पहले डेटिंग एप या सोशल मीडिया पर दोस्ती करते हैं। इसके बाद फेसबुक मैसेंजर या वाट्सएप पर वीडियो कॉल कर न्यूड वीडियो बना लेते हैं। दरअसल ये साइबर क्रिमिनल वीडियो कॉलिंग के दौरान मोबाइल फोन पर स्क्रीन रिकॉर्डर ऑन कर रिकॉर्डिंग कर लेते हैं। इसके बाद बैकग्राउंड में पहले से बनाई न्यूड वीडियो प्ले कर देते हैं। इसके बाद वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी देकर लोगों को ब्लैकमेल करते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

चौटाला परिवार एक होने के करीब, बसपा ने दिया झटका, तोड़ा गठबंधन

Voice of Panipat

हरियाणा में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का विस्‍तार, जानिए किन जिलों में खुलेंगे तीन मेडिकल कालेज और स्वास्थ्य केंद्र

Voice of Panipat

दिल्ली से लौटा चावल व्यापारी कोरोना पॉजिटिव, हुए इतने एक्टिव केस

Voice of Panipat