17.5 C
Panipat
December 1, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News India News India-Politics Politics

पीएम मोदी ने की बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ यास तूफान से हुए नुकसान का लिया जायजा

वायस ऑफ पानीपत ब्यूरो  :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यास चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को बंगाल और ओडिशा के दौरे पर हैं.  पीएम मोदी ने बंगाल की मुख्यंमत्री ममता बनर्जी के साथ अलग से करीब 15 मिनट तक बैठक की. ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान तूफान से राज्य में हुए भारी नुकसान पर दोनों शीर्ष नेताओं के बीच चर्चा हुई.

मुख्यंमत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा- हिंगलगंज और सागर में समीक्षा बैठक के बाद मैं प्रधानमंत्री से कलाईकुंडा में मिलीं और उन्हें तूफान के बाद बंगाल की स्थिति से अवगत कराया. पश्चिम बंगाल सीएम ने आगे कहा- आपदा रिपोर्ट उन्हें सौंपी गई है इसके बाद मैं अब दीघा में राहत और बहाली कार्य की समीक्षा करने के लिए आगे बढ़ी हूं.     

पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंचे और यहां एक बैठक में चक्रवात ‘यास’ से ओडिशा के विभिन्न इलाकों में हुए नुकसान की समीक्षा की. इस दौरान ओडिशा सरकार ने बार-बार आने वाली चक्रवात की समस्या से निजात के लिए दीर्घकालिक समाधानों और आपदा अनुकूल शक्ति तंत्र के प्रावधानों पर जोर दिया. 

समीक्षा बैठक के बाद ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन में हुए खर्च के लिए कोई तत्काल राहत कोष की मांग नहीं की बल्कि दीर्घकालिक समाधानों पर जोर दिया क्योंकि ओडिशा को आए दिन चक्रवातीय तूफानों का सामना करना पड़ता है. बैठक में प्रधानमंत्री और ओडिशा के मुख्यमंत्री के अलावा राज्यपाल गणेशी लाल, केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. इसके बाद प्रधानमंत्री बालासोर और भद्रक के प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण के लिए निकल गए.

इससे पहले, राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय मंत्रियों ने बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. जेना ने बताया कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने एक आपदा अनुकूल शक्ति संसाधन और चक्रवातों से तटीय क्षेत्रों को बचाने के लिए स्थायी समाधान की मांग की. उन्होंने कहा कि राज्य में 480 किलोमीटर लंबा तटीय क्षेत्र है जिसमें 200 किलोमीटर से अधिक क्षेत्र ज्वार की दृष्टि से संवेदनशील हैं.

TEAM VOICE OF PANIPAT 

Related posts

रंजिश के चलते दुकानदार पर किया चाकू से हमला, जान से मारने की भी दी धमकी

Voice of Panipat

जानलेवा हमला करने के मामले में 7वां आरोपित किया काबू

Voice of Panipat

Lockdown में हरियाणा रोडवेज की बसे नही होंगी बंद, परिवहन मंत्री ने कही ये बात

Voice of Panipat