24.2 C
Panipat
October 24, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

15 जून तक बढ़ाई गई स्कूलो की छुट्टियां, टीचरो के लिए ये आदेश, पढ़िए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा में स्कूलों के खुलने को लेकर चली चर्चाओं को जहां गुरूवार को शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर ने ब्यान देकर बंद करा दिया था। वहीं शुक्रवार को स्कूलों की 15 जून तक बच्चों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं जबकि स्कूलों में स्टाफ आएगा। हरियाणा सरकार ने स्कूली बच्चों की छुट्टियों को 15 जून तक बढ़ाने की घोषणा कर दी है। पहले 31 मई तक स्कूलों में ग्रीष्मावकाश था। सरकार ने कोविड के मद्देनजर 15 दिन छुट्टियां और बढ़ाने का फैसला लिया है। पहली जून से शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक स्टाफ को स्कूल आना होगा। सिर्फ बच्चों की ही छुट्टी रहेगी।

बता दें कि हरियाणा में स्कूल खुलने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था। दरअसल 31 मई को गर्मियों की छुट्टी समाप्त हो रही थी तथा लाकडाउन में काफी ढील मिलने के बाद कयास लगाया जा रहा था कि 1 जून से प्रदेश के स्कूल खोले जा सकते हैं। इसी बीच प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने गुरुवार को यह साफ कर दिया था कि सरकार की फिलहाल स्कूलों को खोलने की कोई तैयारी नहीं है। उन्होंने कहा था कि कोरोना के केस और कम होने के बाद विचार करेंगे।

हालांकि शुक्रवार को की गई घोषणा में स्कूलों को तो खोलने की बात कही गई है पर अध्यापकों व गैर शिक्षक स्टाफ को ही स्कूल में आना होगा। वह भी कोरोना के लिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाईन का पालन करेंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दिल्ली से लुधियाना व कटरा का सफर 40-45 मिनट घटा

Voice of Panipat

हरियाणा में 15 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल, अभी हाजिरी नहीं होगी अनिवार्य

Voice of Panipat

ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, 5 जुलाई से चलेगी ये ट्रेने

Voice of Panipat