43.8 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsIndia NewsLatest News

कुशीनगर हादसे पर सीएम योगी, मायावती, प्रियंका समेत कई नेताओं ने जताया शोक

वायस ऑफ पानीपत( देवेंदर शर्मा ) :-   उत्तर प्रदेश स्थित कुशीनगर के नौरंगिया टोला  गांव में बुधवार रात करीब 10 बजे महिलाएं और लड़कियां कुएं के ऊपर लगे लोहे के जाल पर बैठकर विवाह संबंधी एक रस्म कर रही थीं. इसी दौरान जाल टूट गया और उस पर बैठे सभी लोग कुएं में जा गिरे. इस हादसे में 13 महिलाओं और बच्चों की मौत हो गईं. इस हादसे पर राज्य के कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर शोक जताते हुए कहा- जनपद कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया स्कूल टोला की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई ग्रामवासियों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है.  मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.  प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- जनपद कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया में मांगलिक कार्यक्रम के दौरान कुएं में गिरने से कई लोगों के निधन की सूचना अत्यंत दु:खद है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति दें व घायलों के शीघ्र स्वस्थ लाभ प्रदान करें.

काबीना मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि इस घटना ने उन्हें झकझोर दिया. उन्होंने लिखा- कुशीनगर जिले में शादी की हल्दी की रस्म के दौरान हुए हादसे का दुखद समाचार सुनकर मन व्यथित है. इस हृदय विदारक घटना ने मन को झकझोर दिया है. मांगलिक कार्यक्रम में महिलाओं की मृत्यु उनके परिवारों के लिये ही नहीं पूरे प्रदेश के लिये दुखद है.


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा- नौरंगिया, कुशीनगर में हुई दुर्घटना की खबर सुनकर मन को भारी दुख पहुंचा. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं.  ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि दुर्घटना में घायल लोगों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कहा- यूपी के कुशीनगर जिले में शादी समारोह के दौरान कल रात कुंए में गिर जाने से 13 महिलाओं की हुई मौत की खबर अति-दुःखद. पीड़ित परिवार वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. 

 कांग्रेस की यूपी इकाई के चीफ अजय कुमार लल्लू ने भी ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया. उन्होंने कहा कुशीनगर के नौरंगिया में शादी के रस्म के दौरान कुएं में गिरने से 13 लोगों के मृत्यु हो गई, अनेकों घायल हैं.  इस हृदय विदारक घटना से समूचा जनपद शोक में है. 

गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने भी इस दुर्घटना पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- “कुशीनगर जनपद के खड्डा नौरंगिया में घटित मन को झकझोर देने वाली इस दुखद घटना में अपनी  जिंदगी गवाने वाले लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सरकार ने कहा नो वर्क नो पे, क्लर्कों ने कहा हड़ताल जारी रहेगी

Voice of Panipat

HARYANA के 42 शहरों में बारिश के साथ बिजली गिरने का खतरा

Voice of Panipat

12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, आज आवेदन की आखिरी तारीख

Voice of Panipat