33 C
Panipat
May 23, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Latest News

हरियाणा में लॉकडाउन 5 जुलाई तक बढ़ा,विश्वविद्यालयों के कैंपस खोलने की अनुमति

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह ) :-देश-प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए हरियाणा सरकार ने मौजूदा लॉकडाउन को  1 सप्ताह के लिए यानी 5 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।हरियाणा सरकार ने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा अभियान के तहत काफी रियायतों के साथ लॉकडाउन पांच जुलाई तक बढ़ा दिया है। प्रदेश सरकार ने विश्वविद्यालयों के कैंपस खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है, लेकिन इनमें फिलहाल रिसर्च स्कालर ही आ सकेंगे। लैब में प्रैक्टिकल के लिए भी छात्र-छात्राओं को अनुमति होगी। इसके अलावा शिक्षक सिर्फ उन विद्यार्थियों की क्लास ले सकेंगे, जिनके पढ़ाई में कुछ संशय हैं। आंगनबाड़ी केंद्र बच्चों को लिए 31 जुलाई तक बंद रहेंगे।

हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने रविवार को लॉकडाउन बढ़ाने संबंधी आदेश जारी किए हैं। उन्होंने जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए कि कोरोना महामारी का प्रभाव अभी खत्म नहीं हुआ है। लिहाजा लोगों को सख्ती के साथ कोविड से बचाव के नियमों का अनुपालन करना होगा। इसके लिए उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों को संभावित जरूरी बंदोबस्त करने होंगे।

 सरकार ने खेल स्टेडियम पहले ही खोल दिए थे, लेकिन अब इनमें आउटडोर गेम्स भी हो सकेंगे। यानी प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जा सकेगा। प्रदेश में दुकानें खुलने का समय सुबह नौ बजे और बंद करने का समय रात आठ बजे रहेगा। माल सुबह 10 बजे खुलेंगे और रात को आठ बजे बंद होंगे। रेस्टोरेंट, बार होटल व माल समेत सुबह 10 बजे खुलकर रात 10 बजे बंद होंगे, लेकिन बैठने की क्षमता 50 फीसद ही रखी गई है। खाने की होम डिलीवरी रात 10 बजे तक की जा सकेगी। आंगनबाड़ी और क्रेच अभी 31 जुलाई तक बंद रहेंगे, जबकि धार्मिक स्थल एक बार में 50 लोगों की मौजूदगी के साथ खोल दिए गए हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

गलत बस में बैठकर पानीपत पहुंची किशोरी महिला थाना पुलिस की टीम ने उसे परिजनो को सौंपा

Voice of Panipat

फर्जी दारोगा की मदद करने वाला असली दारोगा हुआ गिरफ्तार.

Voice of Panipat

बाइक चोरी करने वाला युवक काबू, दो वारदातो का खुलासा, यहा से चोरी की थी BIKE

Voice of Panipat