20.2 C
Panipat
October 24, 2021
Voice Of Panipat
Education India News Latest News

बिहार के एक महिला कॉलेज ने छात्राओं के लिए तालिबानी फरमान जारी

वायस ऑफ पानीपत ;-  बिहार के एक महिला कॉलेज ने छात्राओं के लिए तालिबानी फरमान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि छात्राएं कॉलेज में खुले बालों में नहीं आएंगी और ड्रेस कोड का पालन करना होगा. कॉलेज प्रबंधन के इस नए ड्रेस कोड से बवाल मचा है. प्रबंधन के इस फैसले से छात्राओं का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है और वे इसका विरोध कर रही हैं. छात्राओं का कहना है कि प्रबंधन का ये फैसला अजीब है

दरअसल, बिहार के भागलपुर जिले के एकमात्र महिला कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय में इंटर (सत्र: 2021-23) की छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड लागू किया गया है. इस नए ड्रेस कोड में छात्राओं के खुले बालों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और  इतना ही नहीं. छात्राओं को कालेज परिसर के अंदर सेल्फी लेने पर भी रोक लगा दी गई है.

कॉलेज का ये फरमान 12वीं कि छात्राओं के लिए जारी किया गया है. कॉलेज सूत्रों के मुताबिक, प्राचार्य प्रो. रमन सिन्हा ने कॉलेज का नया ड्रेस कोड तय करने के लिए एक कमेटी का गठन किया. वहीं,  कमेटी ने नए सत्र में रॉयल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, काला जूता और बालों में दो या एक चोटी लगाने का निर्देश दिया है.

इसके अलावा सर्दी के मौसम में रॉयल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनने का निर्देश दिया गया है. इस निर्देश में साफ बताया गया कि बिना ड्रेस कोड के महाविद्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा. बालों में चोटी बांधने वाले फरमान पर छात्राओं ने नाराजगी जाहिर की है. हालांकि, कुछ छात्राओं ने कॉलेज के फैसले का स्वागत भी किया है.

कॉलेज के प्राचार्य प्रो. रमन सिन्हा ने नए ड्रेस कोड पर कहा कि नोटिस जारी कर दिया गया है. छात्राओं को यह नियम मानना होगा.इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मीडिया और कुछ छात्राएं इसे बेवजह तूल दे रहे हैं, लेकिन इससे फैसला वापस नहीं लिया जा सकता.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आयुष्मान भारत योजना के तहत ब्लैक फंगस को करें कवर,सोनिया गांधी की पीएम मोदी से मांग

Voice of Panipat

इंडियन वेरिएंट’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर केंद्र सख्त

Voice of Panipat

HBSE: इतने बजे घोषित होगा 10वीं का रिजल्ट, नही होगा कोई भी बच्चा फेल

Voice of Panipat