29.1 C
Panipat
May 27, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Panipat Panipat Politics

Panipat मे होने वाली किसान महापंचायत में बनेगा 40 हजार लोगों का खाना.

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- कृषि कानूनों के विरोध और दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे धरने को मजबूत करने के लिए 26 सितंबर को पानीपत की नई अनाज मंडी में किसान महापंचायत होने जा रही है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के साथ किसान संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारी मंच साझा करेंगे। वहीं किसान महापंचायत में 40 हजार लोगों का खाना तैयार किया जा रहा है। भाकियू की परंपरा के अनुसार, खाने में पूड़ी, आलू-पेठा की सब्जी और लड्‌डू परोसे जाएंगे। महापंचायत के लिए गठित 26 सदस्यीय कमेटी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

उत्तर-प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बाद पानीपत में दूसरी किसान महापंचायत हो रही है। हालांकि इसे जिला स्तरीय किसान महापंचायत का नाम दिया गया है, लेकिन महापंचायत में पानीपत के साथ पूरे हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर-प्रदेश के लोग हिस्सा लेंगे। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत महापंचायत के मुख्य अतिथि हैं। इनके साथ किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी और किसान संयुक्त मोर्चा के अभिमन्यु कुहाड़, रवि आजाद, मंजीत सिंह के साथ अन्य पदाधिकारी भी महापंचायत का मंच साझा करेंगे।

किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों के विरोध में 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। भारत बंद में सभी वर्गों का सहयोग मांगा जा रहा है। हालांकि 27 सितंबर को सोमवार है और सप्ताह का पहला दिन बाजार से लिए अहम माना जाता है। ऐसे में किसान नेता 26 सितंबर को पानीपत में होने वाली किसान महापंचायत से भारत बंद की हुंकार भरेंगे। कई दिन से दिन में धूप और शाम को बारिश का मौसम बन रहा है। इसको देखते हुए किसान महापंचायत का आयोजन अनाज मंडी की विशाल टीन शेड में किया जाएगा, ताकि धूप और बारिश में भी महापंचायत को जारी रखा जा सके। महापंचायत में आने वाले लोगों के लिए मैट बिछाई जाएगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

प्रशासन के नाम पर चंदा मांगने वाले अब होगें गिरफ़्तार

Voice of Panipat

कोरोना का पंजाब एवं हरियाणा में ट्रेनों पर असर, शताब्दी समेत 18 ट्रेनों का संचालन 9 मई से बंद

Voice of Panipat

पानीपत मे ASI फतेह सिंह ने जब्त बुलेट के निकाले टायर, हुआ गिरफ्तार..ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Voice of Panipat