38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

HARYANA में 1 दिसंबर से स्कूल खोलने का लिया फैसला, COVID-19 प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

वायस ऑप पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- 1 दिसंबर से मनोहर सरकार ने राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया है। राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूल पूरी क्षमता के साथ फिर से खुलेंगे। राज्य और केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए COVID-19 प्रोटोकॉल का सभी स्कूलों को पालन करना होगा।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ट्वीट कर लिखा कि 1 दिसंबर से हरियाणा के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना पहले की तरह की जाती रहेगी। यदि भविष्य में कोविड से जुड़ी कोई समस्या दोबारा खड़ी होती है तो सरकार इस संबंध में तत्काल निर्णय लेगी। इस बीच, गुरुग्राम में स्कूल आज से फिर से खुलेंगे। वायु प्रदूषण के मद्देनजर गुरुग्राम में स्कूलों को पहले 17 नवंबर तक बंद करने का निर्देश दिया गया था। राज्य सरकार ने 14 नवंबर को चार शहरों- गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में स्कूलों को बंद करने की घोषणा की।

हरियाणा सरकार हरियाणा सरकार ने मंगलवार को कक्षा 11 और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया। राज्य सरकार 11वीं, 12वीं के छात्रों को पढ़ाई के लिए फ्री टैबलेट देगी। मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह घोषणा की है। सीएम ने कहा कि, सरकार ने 5 लाख टैबलेट खरीदने का फैसला किया है, जो आगामी शैक्षणिक सत्र में 11वीं और 12वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन टैबलेट को खरीदने पर कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

फिर सील किया दिल्ली बार्डर, बिना ई पास वाहनों व लोगों पर सख्‍ती, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- कोरोना संक्रमण से हुई है मौत तो मिलेगी एकमुश्त 50 हजार की राशि

Voice of Panipat

कोरोना काल में ये जानकारी होगी मददगार, रेमेडिसिविर के अधिक प्रयोग को रोकने के लिए बनी कमेटी और..

Voice of Panipat