25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चित्र साधना को दिए 1 करोड़

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि फिल्मों के माध्यम से हरियाणा संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य फिल्म और मनोरंजन नीति बनाई गई है.. इस नीति के तहत पंचकूला के पिंजोर में फिल्म सिटी स्थापित कि जाएंगी.. इसके लिए भूमि चिहिन्त कर ली गई है.. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रेड बिश्प के कंवेंशन सेंटर में आयोजित तीन दिवसीय 5वें चित्र भारती फिल्मोत्सव का शुभारम्भ करने उपरांत फिल्म जगत की हस्तियां व उपस्थित लोगों को मुख्यातिथि के रूप में संबोधित किया.. इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता भी उपस्थित थे..

CM मनोहर लाल ने अंनत विजय द्वारा लिखि पुस्तक ओटीटी का मायाजाल का विमोचन किया और भारतीय चित्र साधना को एक करोड़ रुपए सहायता देने  कि घोषणा की.. उन्होनें कहा कि हरियाणा का नाम अब एग्रीकल्चर में ही नहीं कल्चर में भी पूरे विश्व में प्रसिद्ध हुआ है। हरियाणा की भाषा, संस्कृति का प्रचार-प्रसार पूरे विश्व में हो, इसके लिए विशेष प्रयास किए गए हैं। पिंजोर में फिल्म सिटी के स्थापित होने से ना केवल हरियाणवी संस्कृति और भाषा को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे.. उन्होनें फिल्म निर्माताओ से आह्वान किया.. वे पिंजोर में स्थापित होने वाली फिल्म सिटी में अपने स्टूडियो स्थापित करें। पंचकूला में पिंजोर और पहाड़ी क्षेत्र मोरनी के अलावा साथ लगते हिमाचल प्रदेश और उतराखंड में फिल्मों की शूटिंग के लिए बेहतरीन लोकेशन उपलब्ध हैं..

उन्होनें कहा कि इस प्रकार से फिल्मोत्सव गुरूग्राम, हिसार, करनाल के साथ-साथ प्रदेश के अन्य जिलों में भी आयोजित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग आत्मचिंतन कर अपने जीवन काल में किए गए कार्यों को एक फिल्म के रूप में देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे एक छोटे से गांव से उठकर मुख्यमंत्री जैसे बड़े पद पर पहुंच कर प्रदेश के 2.80 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानकर सेवा भावना से काम कर रहे हैं। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि ज्ञान की प्राप्ति श्रवण, पाठन और दृश्य से होती है।

उन्होंने निर्माताओं से आह्वान किया कि वे मनोरंजन के साथ-साथ समाज को अच्छे संस्कार देने वाली फिल्मों का निर्माण करें, ताकि लोग अच्छे संस्कार लेकर देश के नव-निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा फिल्म और मनोरंजन नीति के तहत फिल्म निर्माताओं को सब्सिडी प्रदान करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं और आगामी 10 मार्च को गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में यह सब्सिडी प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने भारतीय चित्र साधना की प्रशंसा करते हुए कहा कि फिल्म जगत के माध्यम से समाज को संस्कारित करने के लिए हरियाणा सरकार हर सहयोग के लिए तैयार है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कब्ज और एसिडिटी जैसी समस्याओं से राहत दिलाएंगे ये Foods, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat

सोना और चांदी खरीदने से पहले अब चैक करें पहले उसकी रेट लिस्ट.

Voice of Panipat

HARYANA की 2 छात्राएं PM से सवाल पूछने पहुंची

Voice of Panipat