31.5 C
Panipat
June 29, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

बीपीएल परिवारों को बड़ी राहत, सरकार उठाएगी कोरोना के इलाज का पूरा खर्च

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने गरीबी की रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले बीपीएल परिवारों को बड़ी राहत दी है। राज्य में बीपीएल परिवारों कोरोना मरीजों के उपचार का सारा खर्च हरियाणा सरकार उठाएगी। यह लाभ उन बीपीएल परिवारों को मिलेगा जो आयुष्मान भारत योजना में शामिल नहीं हैं। इससे पहले, हरियाणा सरकार ने बीपीएल परिवारों के मरीजों के लिए 35 हजार रुपये तक की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना स्थिति पर प्रशासनिक सचिवों व सभी जिला उपायुक्तों के साथ की समीक्षा बैठक की। ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार के लिए हर मेडिकल कॉलेज में कम से कम 20 बेड रिजर्व रखें जाएंगे।

हरियाणा में गांवों में डोर-टू-डोर दौरा करने वाली टीमों में शामिल सदस्यों का प्राथमिकता से वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कोविड-19 के बाद होने वाली समस्याओं के समाधान के लिए विशेष क्लीनिक बनाए जाएं। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अब तक लगभग 10 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर होम आईसोलेशन मरीजों के घर द्वार पर पहुंचाए गए।

सीएम ने कहा कि मल्टीडिसीप्लिनरी टीमों ने 4097 गांवों का दौरा किया है। साढ़े 47 लाख से ज्यादा लोगों के स्वास्थ्य की जांच हुई।  अब तक हरियाणा में 51 लाख से ज्यादा कोविड-19 के टीके लगाए गए हैं। मुख्यमंत्री निजी अस्पतालों पर लगाम कसने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों द्वारा बनाए जा रहे मरीजों के बिलों पर निगाह रखी जाए। आम आदमी को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जरूरतमंदों को सरकार की घोषणा के अनुरूप सभी जिलों में 5 किलो प्रति व्यक्ति राशन देना सुनिश्चित करने को कहा। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए आंदोलनकारी किसानों से बातचीत कर कोरोना के खतरे से अवगत करवाएं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

डबल मर्डर का खुलासा: पहले पत्नी को मारा फिर मंगेतर की हत्या कर बेडरूम में ही दफन कर दिया शव

Voice of Panipat

वायदा बाजार में आई सोना व चाँदी के दामों में गिरावट

Voice of Panipat

अवनि लेखरा ने 50 मीटर राइफल शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज, एक ही पैरालिंपिक में दो मेडल जीतने वाली बनीं पहली भारतीय

Voice of Panipat