28 C
Panipat
September 21, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

Credit Card यूजर भूलकर भी न करें ये 4 गलतियां

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- Credit card यूजर्स की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है.. लोगों का Credit card के प्रति क्रेज बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ यह कई बार कर्ज का जंजाल भी बन जाता है.. दरअसल, क्रेडिट कार्ड कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो बाद में उनके लिए मुसीबत साबित होता है.. अगर आप भी Credit card का इस्तेमाल करते है.. तो आपको कुछ आम गलतियों के बारे में बताएंगे.. जिसे करने से आपको बचना चाहिए…

लोन से पहले ज्यादा खर्चा करना:-  Credit card लेते वक्त कई यूजर्स कार्ड के टर्म एंड कंडीशन को सही से नहीं पड़ते है.. ऐसे में उन्हें इंटरेस्ट रेट और एनुअल फीस आदि की जानकारी नहीं होती है.. इस वजह से Credit card यूजर को कार्ड लेने से पहले कार्ड के नियम व शर्तों को सही से पढ़ लेना चाहिए..

अलर्ट सेट अप न करना:- Credit card खर्चो की एक लिमिट तय करना बहुत जरूरी है.. अगर यूज लिमिट से ज्यादा खर्च करते है तो इसका सीधा असर सिबिल स्कोर पर पड़ता है.. ऐसे में फाइनेंशियल एक्सपर्ट सलाह देते हैं कि यूजर को क्रेडिट कार्ड में लिमिट सेट-अप कर देना चाहिए ताकि वह फिजूल खर्च न कर पाए..

कैश विड्रॉल’:- Credit card पर कैश विड्रॉल की सुविधा मिलती है.. कई यूजर्स बिना टर्म एंड कंडीशन पढ़े.. इन सुविधाओं का लाभ उठाते है.. जो कि बाद में उनके लिए नुकसान साबित हो जाता है..दरअसल, क्रेडिट कार्ड से कैश विड्रॉल करने पर यूजर को इंटरेस्ट देना पड़ता है..

टर्म एंड कंडीशन को सही से न पढ़ना:- क्रेडिट कार्ड लेते वक्त कई यूजर कार्ड के टर्म एंड कंडीशन को सही से नहीं पड़ते हैं.. ऐसे में उन्हें इंटरेस्ट रेट और एनुअल फीस आदि की जानकारी नहीं होती है.. इस वजह से क्रेडिट कार्ड यूजर को कार्ड लेने से पहले कार्ड के नियम व शर्तों को सही से पढ़ लेना चाहिए..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत में बारिश के आसार, सुबह से ही बादल छाए

Voice of Panipat

पुलिस ने 35 किलो 500 ग्राम गांजा सहित 2 तस्कर किये काबू

Voice of Panipat

बिकिनी पहनकर कहर ढा रही हैं मोनालिसा

Voice of Panipat

Leave a Comment