48 C
Panipat
May 29, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryanaUncategorized

कोरोना के बीच कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ले सकता है बड़ा फैसला, ऑनलाइन परीक्षाओं पर संशय

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- कोविड 19 के चलते लागू लाकडाउन को लेकर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 17 मई से शुरू होने वाली परीक्षाओं को लेकर संशय खड़ा हो गया है। पहले हालात कुछ सामान्य होने पर कुवि ने एक से 15 मई तक चौथे सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए आफलाइन कक्षाएं लगाने की तैयारी कर रखी थी। 17 मई से आफलाइन और आनलाइन दोनों माध्यमों से परीक्षाएं ली जानी थी। लेकिन अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर प्रदेश सरकार की ओर से शैक्षणिक गतिविधियां ही बंद करने का फैसला लिया गया। इसके चलते अब कुवि में भी 16 मई तक के लिए शैक्षणिक गतिविधियां बंद कर दी गई हैं।

कुवि लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. दीपक राय बब्बर ने पिछले साल भर से कई माह बाद स्थिति सामान्य होने लगी थी। हालात सामान्य होने पर कुवि ने भी आफलाइन कक्षाएं शुरू कर दी थी। अब कोरोना की दूसरी लहर आने पर दोबारा सभी तरह की शैक्षणिक गतिविधियां बंद करनी पड़ी हैं। ऐसे में 16 मई तक कुवि की छुट्टियां की गई हैं, इसके बाद शिक्षक 17 से 31 मई तक शिक्षक आनलाइन कक्षाएं लेंगे। परीक्षाओं व अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को लेकर उच्चत्तर शिक्षा विभाग की ओर से जारी निर्देशों अनुसार फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि कोविड के चलते पिछले एक साल भर से कुवि की ओर से आनलाइन परीक्षाएं ली जा रही हैं। करीब दो महीने पहले ही स्थिति सामान्य होने पर कुवि में आफलाइन कक्षाएं शुरू की गई थी।

अब दोबारा से शिक्षण संस्थान बंद होने पर परीक्षाओं पर संकट के बादल छा गए हैं। ऐसे में 17 मई से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं के साथ जून के प्रथम सप्ताह में शुरू होने वाली परीक्षाओें पर भी संशय छाया हुआ है। इन हालातों में कुवि परिसर सहित संबंधित कालेजों के लाखों विद्यार्थी कोई नया फैसला आने का इंतजार कर रहे हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत में फिर हुई मामता शर्मसार, नाले में मिला मृ*त नवजात शिशु

Voice of Panipat

इस जगह 11 बजे के बाद न्यू ईयर पार्टी करने वालों पर 188 के तहत होगी कार्रवाई

Voice of Panipat

पानीपत के DC धर्मेंद्र सिंह का हुआ तबादला, अब पानीपत के ये होगें नए DC

Voice of Panipat