29.1 C
Panipat
May 27, 2022
Voice Of Panipat
India News

ट्रेनों की बढ़ी मांग लेकिन पूरी सेवाएं नहीं

वायस ऑफ पानीपत :- देश में कोरोना वायरस की दूसरी आक्रामक लहर के बाद भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेन और ट्रेन में मिलने वाली सेवाओं पर रोक लगा दी थी, लेकिन अब कोविड के मामलों में कमी आने के चलते ट्रेनों की मांग बढ़ रही है. इसी के चलते भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ सुनीत शर्मा ने मंगलवार को कहा कि भले ही कोविड केस कम हो गए हो लेकिन अभी सेवाओं की पूर्ण बहाली नहीं की जाएगी, उसके लिए यात्रियों को इंतजार करना होगा, क्योंकि कोविड प्रतिबंध अभी भी लागू है.

इस दौरान सुनीत ने बताया कि इस महीने लगभग 13 लाख लोग हर दिन ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं.  जो पिछले महीने की तुलना में 5 लाख ज्यादा है. वहीं रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि अभी कोविड प्रतिबंध लागू हैं. इसलिए सेवाओं की पूर्ण बहाली के लिए इंतजार करना होगा. फिलहाल भारतीय रेलवे मांग के अनुसार ट्रेन की सेवाएं देता रहेगा, लेकिन कोविड की स्थिति के चलते टाइमलाइन नहीं दी जाएगी. वहीं

तीन महीनों में चली 500 अतिरिक्त ट्रेन

रेलवे बोर्ड के सीईओ ने बताया कि अप्रैल, मई, जून 2021 के दौरान 500 अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा रही हैं.  ये ट्रेनें गोरखपुर, पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, वाराणसी, गुवाहाटी, मंडुआडीह, बरौनी, प्रयागराज जैसे यात्रियों के लिए हैं.

Related posts

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लावारिस बैग में मिला RDX

Voice of Panipat

नहीं रहे बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर, 67 साल की उम्र में मुंबई में निधन

Voice of Panipat

दिल्ली में जल्द खत्म होगी कोरोना को लेकर लगी पाबंदियां? अरविंद केजरीवाल

Voice of Panipat