26 C
Panipat
September 17, 2021
Voice Of Panipat
India News

केंद्र सरकार ने दी मंजूरी ,कार्यस्थलों पर कर्मचारियों के परिवार को भी लगेगी वैक्सीन

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है. इस बीच टीकाकरण को लेकर केंद्र ने बड़ा फैसला किया है. केंद्र सरकार ने औद्योगिक और कार्यस्थलों पर कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों का टीकाकरण करने की अनुमति दे दी है. केंद्र के इस फैसले से अब टीकाकरण अभियान में और तेजी आएगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा कि औद्योगिक और निजी कार्यस्थल सीवीसी के लिए टीके की खुराक उन निजी अस्पतालों को खरीदनी होगी, जिनके साथ संबंधित नियोक्ता जुड़ा हुआ है. मंत्रालय ने पत्र में कहा, श्रमिकों के परिवार के उन सदस्यों और आश्रितों को भी औद्योगिक सीवीसी और कार्यस्थल सीवीसी में कोरोना वायरस टीकाकरण में शामिल किया जा सकता है, जिन्हें संबंधित नियोक्ताओं द्वारा उल्लेखित किया गया हो.

इसमें कहा गया है कि सरकारी कार्यस्थल सीवीसी के लिए 45 साल या उससे ज्यादा उम्र के लाभार्थियों को केंद्र की तरफ से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आपूर्ति की जाने वाली मुफ्त टीके की खुराक के माध्यम से शामिल किया जा सकता है. मंत्रालय ने कहा कि हालांकि, 18 से 44 साल आयुवर्ग के लाभार्थियों को टीके निर्माताओं से संबंधित राज्य या केंद्रशासित प्रदेश सरकारों द्वारा सीधे खरीदे गए टीके की खुराक के माध्यम से शामिल किया जा सकता है.

  TEAM VOICE OF PANIPAT   

Related posts

लड़की और उसकी मां ने लड़के को शादी से मना करने पर जिंदा जलाया

Voice of Panipat

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर पर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कही ये बात

Voice of Panipat

कोविड संकट के दौरान मिली भारतीय मदद को अमेरिका कभी नहीं भूलेगा-एंटनी ब्लिंकन

Voice of Panipat