33 C
Panipat
May 23, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Panipat

अब पानीपत में ऑक्सीजन के लिए लोगो को नही खाने होगे धक्के, आज हुई बैठक

वायस ऑफ पानीपत (देवेद्र शर्मा):- उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने लघु सचिवालय में कोविड-19 के दृष्टिगत जिला के सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जिसमें जिले की पहली पातशाही गुरूद्वारा, मॉडल टाऊन गुरूद्वारा, जागृति फांउडेशन, राधा स्वामी सत्संग ब्यास, आरके पुरम सैक्टर-24 आदि संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिला की सभी संस्थाएं मानवता भलाई के कार्यो में हमेशा अग्रणी रही है। कोरोना महामारी आपदा के दौरान पिछले वर्ष के सम्पूर्ण लॉकडाऊन में भी आप सब संस्थाओं ने मिल जुलकर मानवता भलाई के कार्यो में बढ़चढ़ कर भाग लिया था लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक रूप में उभरकर सामने आई है जिसमें पॉजिटिव केस भी ज्यादा आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस विकराल रूप में भी आप सब संस्थाएं मिल जुलकर मानवीय सेवा में लगी हुई हैं। जिले के सरकारी अस्पताल व अन्य स्थानों पर सभी संस्थाएं मिल जुलकर अच्छी व्यवस्थाएं कर रही हैं। ऑक्सीजन सप्लाई में भी आप सबके वॉलिंटियर का अच्छा सहयोग रहा है।

उपायुक्त ने कहा कि घर पर आईसोलेशन में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने एक न्यू पोर्टल बनाया है। उन्होंने सभी संस्थाओं ने आग्रह किया कि आप सब अपना रजिस्ट्रेशन इस पोर्टल पर जल्द से जल्द करवा लें। इसके सेंटर जिले में दो जगह रैडक्रास कार्यालय पानीपत व राधा स्वामी सत्संग भवन सिवाह में बनाए गए हैं जिसमें आप सबको अपनी संस्था व वॉलिंटियर की पूरी सूची दर्ज करवानी होगी।
उन्होंने कहा कि जिला में स्थित रिफाईनरी के पास 500 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। इस अस्पताल के शुरू होने के बावजूद भी आप सब संस्थाओं से आग्रह है कि आप वहां मरीजों व मरीजों के सहायकों की देखरेख के लिए आगे आएं ताकि मानवता भलाई में आपका बड़ा योगदान समाज को मिल सके।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने सभी संस्थाओं की तारिफ करते कहा कि आप सब जनता के बीच में जिला प्रशासन से ज्यादा रहते हैं। अगर आपको इस आपदा के दौरान मेडिकल से सम्बंधित किसी भी प्रकार की कालाबाजारी की सूचना मिलती है तो तुरन्त पुलिस प्रशासन को सूचित करें ताकि उसके खिलाफ तुरन्त उचित कार्यवाही अमल में लाई जा सके। इस मौके पर एसडीएम पानीपत स्वप्रील पाटिल, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, कोविड स्पेशल डयूटी एचसीएस सुशील कुमार व एमडी शुगर मिल प्रदीप अहलावत उपस्थित रहे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Facebook, Whatsapp और Instagram की सर्विस बंद होने पर कपंनी ने दी सफाई

Voice of Panipat

मार्बल मार्केट में भरे गंदे पानी और गहरे गड्ढ़ो से परेशान लोगों ने किया धरना शुरू

Voice of Panipat

लोन का झांसा देकर लोगों से रुपए ऐंठे, अब दफ्तर खाली करके भागे कंपनी के संचालक

Voice of Panipat