30 C
Panipat
May 17, 2021
Voice Of Panipat
Education

HBSE 10th Result: 10वी में 64.59% स्टूडेंट्स पास, ऋषिता ने किया टॉप

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा) -: हरियाणा बोर्ड स्कूल एजुकेशन ने 10वी का रिजल्ट घोषित कर  दिया है। इस साल लगभग 3.71 लाख उम्मीदवरों ने बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन किया था। परीक्षा के देने को बाद इस साल कुल 64.59 प्रतिशत छात्रों ने सफलता हासिल की है। बता दॆं कि पिछले साल 57.39 प्रतिशत छात्र पास हुए थे। वहीं लड़कियों ने 69.86 प्रतिशत अंकों के साथ लडको से बेहतर प्रदर्शन किया है, जबकि 60.27 प्रतिशत लड़के पास हुए है।अब आपको इस साल के टॉपर्स के बारे में बताते है।

•टैगोर सीनियर सेकंडरी स्कूल हिसार की छात्रा ऋषिता ने 500 अंको के साथ परिक्षा में टॉप किया है।

•कुल पांच छात्रों ने 499 अंको के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जिनका नाम उमा,कल्पना,निकिता मारुति सावंत,  स्नेह,अंकिता है।

•दो छात्रों ने तीसरा स्थान हासिल किया है,जिनका नाम चाहत,रोहित है।

हरियाणा बोर्ड की परीक्षा पास करने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होते है दो विषयों में फेल होने वाले को कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा, हालांकि, दो से अधिक परीक्षाओं में भाग लेने वालों को असफल घोषित किया जाएगा। पिछले साल 17 मई को रिजल्ट आया था, लेकिन इस साल कोरोना वायरस के कारण रिजल्ट में देरी हुई है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा सरकार कर रही है सरकारी स्कूलो को खोलने की तैयारी, पूरी सावधानी के साथ खुलेंगे स्कूल

Voice of Panipat

कोरोना के बीच कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ले सकता है बड़ा फैसला, ऑनलाइन परीक्षाओं पर संशय

Voice of Panipat

हरियाणा बोर्ड में 6वीं से 8वीं तक अब बाल चित्रकला की जगह लगी कला सेतु पुस्तक, आधुनिक तकनीक के साथ लोककला व परंपरा को भी सिखाएंगे 

Voice of Panipat