38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
CrimeHaryanaLatest News

दहेज की पूर्ति न होने पर विवाहिता की हत्या,9 महीने पहले हुई थी शादी

वायस ऑफ पानीपत :-  हरियाणा से सामने आई शर्मसार करने वाली खबर नवविवाहिता की हत्या , दहेज का मामला आया सामने । हरियाणा के पलवल जिले के गांव औरंगाबाद में दहेज की मांग पूरी न होने पर 22 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी गई।

मामले को आत्महत्या दर्शाने के लिए शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया।  शादी को अभी नौ महीने ही हुए थे कि दहेज के लोभियों ने विवाहिता का गला दबाकर हत्या कर दी।

मुंडकटी थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पलवल जिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया। बुधवार को पोस्टमार्टम कार्रवाई के दौरान दोनों पक्षों की पंचायत हुई, जिसमें गर्मा गर्मी का माहौल रहा। इस दौरान अस्पताल में भारी संख्या लोग व पुलिस कर्मी मौजूद रहे। 

जानकारी के अनुसार खांबी गांव निवासी जगदीश ने अपनी पुत्री भावना की शादी 26 अप्रैल 2021 को औरंगाबाद गांव निवासी राधेश्याम के पुत्र गौरव शर्मा के साथ की थी। गौरव भारतीय सेना में कार्यरत है। शादी खूब धूमधाम के साथ की गई थी जिसमें लाखों रुपए खर्च किए गए थे।

जगदीश ने अपनी पुत्री की खुशी के लिए खूब दान दहेज भी दिया था, लेकिन शादी के चार-पांच दिन बाद से ही भावना को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। भावना के भाई धीरज ने बताया कि उसके ससुराल वाले उनकी बहन भावना को बार-बार और जल्दी-जल्दी दहेज के लिए भेजते थे। उन्होंने कहा कि हमने भी अपनी बहन की खुशी के लिए अपनी हद से जाकर दान दहेज दिया था। कई बार पंचायत आयोजित ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया, परंतु वे नहीं माने। अभी तीन-चार दिन पहले भी बहन का उनके पास फोन गया था कि उससे 10 लाख रुपये की मांग की जा रही है।

रुपये न मिलने पर मंगलवार देर सांय पति गौरव, ससुर राधेश्याम, सास ओमवती, देवर नवीन व उसकी दो बहनों ने भावना की गला दबाकर हत्या कर दी तथा शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। मुंडकटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दलवीर सिंह का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि औरंगाबाद गांव में एक महिला की मौत हुई है। मौके पर पहुंच शव को कब्जे लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल भिजवाया। परिजनों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है, जिस पर चार नामजद सहित छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT मे गौशाला में मंदिर के दानपात्र से चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat

सेहत के लिए बेहद गुणकारी है soaked dry fruits, जानें इनके फायदे

Voice of Panipat

हरियाणा मे नगर निकाय चुनाव की घोषणा, 19 जून को होगा मतदान, 22 को होगी मतगणना

Voice of Panipat