33 C
Panipat
May 23, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Covid-19 Updated India News Latest News

दिल्ली में नहीं हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, बाजार भी पूरी तरह नहीं खुलेंगे,उपराज्यपाल से नहीं मिली मंजूरी

वायस ऑफ पानीपत :- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के घटते मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को वीकेंड कर्फ्यू हटाने और दुकानों के लिए ऑड-ईवन के नियम को खत्म करने प्रस्ताव दिया था. हालांकि उपराज्यपाल ने सभी प्रस्ताव मानने से इनकार कर दिया है.  

उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय ने बताया है कि केंद्र शासित प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों में ऑड ईवन का नियम अभी जारी रहेगा. हालांकि उपराज्यपाल ने निजी ऑफिस में 50 फीसदी लोगों के जाने की अनुमति दे दी है.

एलजी हाउस ने एक बायन में कहा प्राइवेट ऑफिस में 50% लोगों की उपस्थिति के साथ काम करने पर सहमति दी गई है  लेकिन वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों को खोलने के संबंध में मौजूदा नियम लागू रखने की सलाह दी गई है.उपराज्यपाल के कार्यालय ने कहा कोविड की स्थिति और सुधरने पर इस पर आगे निर्णय लिया जाएगा.

शुक्रवार को ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बाजारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी कार्यालयों को 50% क्षमता पर काम करने की अनुमति देने के लिए कहा था. केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी थी.

उधर केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी थी कि दिल्ली में आज 10,500 नए मामले रिपोर्ट किए जा सकते हैं. दिल्ली में नए मामलों में कमी के बाद प्रतिबंधों में ढील पर जैन ने कहा था कि 3-4 दिनों में इस पर फैसला लिया जाएगा.

गुरुवार को दिल्ली में 12,306 नए मामले पाए गए और 43 लोगों की मौत हुई. वहीं बात पॉजिटिविटी रेट की करें 21.48 फीसदी हो गई है. बीते एक हफ्ते से मामलों के घटने के बाद व्यापारी भी नियमों में ढील की मांग कर रहे हैं.
TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए दिल्ली सरकार की बढ़ी चिंता, दिए निर्देश

Voice of Panipat

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम का हिस्सा रहे यशपाल शर्मा का निधन

Voice of Panipat

शैक्षणिक संस्थानों पर SDM ने की छापेमारी, लगा 5 हजार का जुर्माना, पढिए मामला

Voice of Panipat