25.3 C
Panipat
February 9, 2023
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Crime Latest News Panipat Crime

OLX पर एक्टिवा बेचने का फर्जी विज्ञापन डालकर ठगी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- ओएलएक्स पर एक्टिवा बेचने का फर्जी विज्ञापन डालकर नवम्बर 2019 में पानीपत शांति नगर निवासी गगन पुत्र मदन लाल से 58100 रूपए की ठगी करने वाले शातिर आरोपी को मंगलवार साय सीआईए-टू पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान अब्बास निवासी अभयपुर कैथवाड़ जिला भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई।

सीआईए टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि उक्त वारदात में विभिन्न पहलूओं पर गहनता से जांच करते हुए उनकी टीम ने जूलाई 2020 में आरोपी मोहम्मद सलीम निवासी नंगला डडोला नूह को गिरफ्तार किया था। आरोपी ने अपने साथी आरोपी अब्बास पुत्र बसीर निवासी अभयपुर कैथवाड़ जिला भरतपुर राजस्थान के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारते हुए बताया था की ठगी गई पूरी नगदी साथी आरोपी अब्बास के पास है। पुलिस टीम ने आरोपी मोहम्मद सलीम को न्यायिक हिरासत जेल भेजने के बाद आरोपी अब्बास की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे। वही मामलें में गत सितम्बर में माननीय न्यायालय से आरोपी के पीओ घोषित होने पर पुलिस द्वारा इश्तिहार जारी करवाएं गए थे।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया मंगलवार साय सीआईए टू पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दंबिश देकर आरोपी अब्बास को अनांज मंडी से काबू कर पूछताछ की तो आरोपी ने शार्टकट तरिके से पैसे कमाने के लिए साथी आरोपी मोहम्मद सलीम के साथ मिलकर उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। आरोपी अब्बास ने सितम्बर 2022 में इश्तिहार देख ठगी गई राशि पीड़ित के खाते में वापिस ट्रांसफर कर दी थी। वारदात में प्रयोग किया मोबाइल फोन व सिम कार्ड बरामद करने व अन्य वारदातों बारे पूछताछ करने के लिए आरोपी अब्बास को आज माननीय न्यायाल में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

थाना पुराना औद्योगिक में गगन निवासी शांति नगर पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है

थाना पुराना औद्योगिक में नवम्बर 2021 में गगन निवासी शांति नगर पानीपत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसने ओएलएक्स पर एक एक्टीवा का विज्ञापन देखा जिसमें एक्टीवा की कीमत 35 हजार रूपए दिखाई गई थी। उसने खरीदने के लिए साईट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। सौदा तय होने पर बात कर रहे युवक ने एक्टिवा ट्रांस्पोर्ट के माध्यम से भेजने की बात कहकर उसको विश्वास में लेकर एक पेटीएम नंबर दे ट्रांस्पोर्ट खर्च, इश्योरेंस व जीएसटी मिलाकर कुल 58100 ट्रांसफर करवा लिए। बाद में उसको ना एक्टिवा मिली और ना ही पैसे मिले। आरोपियों ने धोखाधड़ी करते हुए एक्टिवा बेचने के नाम पर उससे 58100 रूपए ठग लिए। गगन की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत थाना पुराना औद्योगिक में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा में नशा तस्करी में शामिल लोगों की संपत्ति होगी अटैच, पानीपत सहित 10 जिलों मे बढ़ी नशे की लत

Voice of Panipat

नए साल पर जश्न मनाने की चाहत ने युवक को पहुंचाया जेल, पड़ोसी के घर में की थी चोरी

Voice of Panipat

इन 18 गांव के लोगों को यहां पर नहीं देना होगा टोल टैक्स, पढिए पूरी खबर

Voice of Panipat