35.5 C
Panipat
June 27, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Panipat Panipat Crime

बदमाशों ने केमिस्ट को बनाया अपना निशाना, ऐसे की लाखों की ठगी, पढिए

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- पानीपत में ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन ठग किसी न किसी तरीके से लोगों को अपने झांसे में फसाकर ठगी का शिकार बना रहे हैं। अब ठग उच्च शिक्षित लोगों को भी फंसाने में कामयाब हो रहे हैं। नए मामले में ठगों ने पानीपत के केमिस्ट को क्रेडिट कार्ड पर लग रहे एक्स्ट्रा चार्ज रिफंड करने का झांसा देकर उससे 1 लाख 59 हजार 595 रुपए ठग लिए। पीड़ित ने ठगों के मोबाइल और अकाउंट नंबर के साथ सनौली पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है।

सनौली थाना क्षेत्र के गांव नंगला पार निवासी मंजीत कुमार ने बताया कि वह केमिस्ट है। उन्होंने दो महीने पहले SBI की करनाल स्थित ब्रांच से क्रेडिट कार्ड लिया था। कार्ड की लिमिट 2 लाख रुपए है। कुछ दिनों से उनके क्रेडिट कार्ड पर अतिरिक्त चार्ज लग रहा था। उन्होंने इसकी शिकायत बैंक से की। बैंक ने शिकायत दर्ज करके एक-दो दिन में कॉल आने की बात कही।

गुरुवार को मंजीत के पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को SBI के दिल्ली स्थित हेड ऑफिस से बताया और दर्ज शिकायत पर बात की। कॉल करने वाले ने कहा कि वह उनके सभी चार्ज रिफंड कर देंगे। इसके लिए उन्हें एक और शिकायत दर्ज करानी होगी। शिकायत दर्ज कराने के लिए मोबाइल पर आया हुआ OTP बताना होगा। मंजीत ने ठग को OTP बता दिया। ठग ने 24 घंटे में शिकायत दर्ज होने का कन्फर्मेेशन मैसेज आने की बात कहकर फोन कट कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही केमिस्ट के अकाउंट से पहले 19 हजार 765 और फिर 80 हजार 533 रुपए की ट्रांजेक्शन हो गई। पहली ट्रांजेक्शन बेंगलुरु और दूसरी गुरुग्राम के अकाउंट में हुई। पीड़ित ने तुरंत SBI के कस्टमर केयर पर कॉल की तो पता लगा कि उसके साथ ठगी हुई है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष रमेश सिंगला की कोरोना से मौत

Voice of Panipat

10 से 15 साल पुराने वाहन नही होंगे जब्त, पढ़िए किस जिले के लिए है नियम

Voice of Panipat

पूर्व विधानसभा स्पीकर स्वर्गीय चौधरी सतबीर सिंह कदियान के जन्मदिवस पर किया गया भंडारे का आयोजन

Voice of Panipat