14.2 C
Panipat
February 23, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana PoliticsIndia-PoliticsPanipatPolitics

स्वाति मालीवाल को मिला प्रमोशन, AAP ने राज्यसभा के लिए किया Nominate

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा के आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुशील गुप्ता ही की राज्यसभा से छुट्टी कर दी.. पार्टी ने उन्हें दूसरे टर्म के लिए नॉमिनेट नही किया है.. उनकी जगह स्वाति मालीवाल को पार्टी की ओर से प्रत्याशी बनाया गया है.. इस पर सुशील गुप्ता ने कहा है कि उन्होंने यह पद इसलिए छोड़ा है कि अब वह हरियाणा पर फोकस करेंगे.. पार्टी की ओर से उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसे वह पूरा करेंगे.. पार्टी सूत्रों के मुताबिक वह मई में संभावित लोकसभा चुनाव की तैयारी करेंगे.. हालांकि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे इस पर फैसला I.N.D.I.A गठबंधन के साथ शीट शेयरिंग पर चर्चा के बाद ही होगा..

अभी आप नेता संजय सिंह के अलावा दिल्ली से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और नारायण दास गुप्ता राज्यसभा से सदस्य है.. इसमें नारायण दास गुप्ता और संजय को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है.. जबकि सुशील कुमार गुप्ता की जगह स्वाति मालीवाल को प्रत्याशी बनाया गया है.. नामांकन प्रक्रिया 2 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी होने के साथ शुरू हो चुकी है, 9 जनवरी पर्चा दाखिल करने की लास्ट डेट रखी गई है..

सुशील गुप्ता ने कांग्रेस से 28 नवंबर 2013 को इस्तीफा दे दिया था..उस समय दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने ट्वीट कर उनसे पार्टी छोड़ने की वजह पूछी थी.. तब उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा सीट देने का वादा किया है.. इसके बाद पार्टी ने उन्हें 2018 में राज्यसभा से प्रत्याशी बनाया था..आप के द्वारा उन्हें राज्यसभा प्रत्याशी बनाए जाने पर अब पार्टी छोड़ चुके कवि कुमार विश्वास ने काफी सवाल खड़े किए थे.. उन्होंने उन्हें बाहरी तक कह डाला था..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दर्दनाक हादसा- टैक्टर ट्राली की कार से हुई भिडंत, 3 की मौत 4 अन्य घायल

Voice of Panipat

पानीपत:- पुलिस ने चोरी की BIKE सहित 1 आरोपी को किया गिरफ्तार

Voice of Panipat

नेशनल हाईवे और एक्सप्रेस-वे के लिए अधिग्रहित जमीन के रेट रिवाइज करने को केंद्र को भेजा प्रस्ताव

Voice of Panipat