33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCovid-19 UpdatedIndia NewsLatest News

दिल्ली में जल्द खत्म होगी कोरोना को लेकर लगी पाबंदियां? अरविंद केजरीवाल

वायस ऑफ पानीपत :- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगे कोरोना संबंधी प्रतिबंधों को जल्द खत्म किया जा सकता है. इस बात के संकेत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिए. उन्होंने कहा कि जल्द ही हम कोरोना संबंधी पाबंदियों को दूर करेंगे और आप लोगों के जीवन को सामान्य बनाने की कोशिश करेंगे.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तेजी के साथ कोरोना के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले दस दिनों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 20 फीसदी तक कम हुए. आज यह करीब दस फीसदी है जबकि 15 जनवरी के करीब यह 30 फीसदी तक जा पहुंचा था. सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसा इसलिए मुमकिन हो पाया क्योंकि लगातार वैक्सीनेशन तेज गति के साथ चल रहा है.

दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता के नाम संबोधन में कहा कि देश में तीसरी और दिल्ली में पांचवी कोरोना की लहर है. देश में यह वायरस विदेश से आया. उन्होंने कहा कि फ्लाइट दिल्ली के एयरपोर्ट पर आती है, जिस कारण कोई भी नया वेरिएंट दिल्ली में सबसे पहले आता है. केजरीवाल ने कहा कि हम पांचवी लहर से जूझ रहे हैं. 

दिल्ली सीएम ने कहा कि 23 जनवरी को 29 हजार के करीब केस आए. 15 जनवरी को 30 प्रतिशत थी और 10 दिन बाद 25 जनवरी को 10 से 10.5 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट रह गई. 82 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है. उन्होंने कहा कि कोरोना जब भी बढ़ता है पाबंदी लगानी पड़ती है. पिछले हफ्ते कुछ व्यापारी आए और उन्होंने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू और ऑड-ईवन को लेकर नाराजगी जताई थी. उपराज्यपाल और मैं सब ठीक होने पर पाबंदी हटाएंगे.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

2 साल की बच्ची को बंधक बनाकर किया प्रताड़ित, मिले चोट के निशान, केस दर्ज

Voice of Panipat

हरियाणा CM का पुलिसकर्मियों को तोहफा, मिलेगी ये सुविधाएं

Voice of Panipat

युवक को Lift देना पड़ा महंगा, पढ़िए कैसे बचा बैंक का क्लर्क

Voice of Panipat