48 C
Panipat
May 29, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsIndia NewsPolitics

इस महीने पीएम मोदी कर सकते हैं जो बाइडन से मुलाकात.

वायस ऑफ पानीपत(देवेंद्र शर्मा)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान उनके अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन से भी मिलने की संभावना है। हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। एएनआइ को सूत्रों ने बताया कि कार्यक्रम को फिलहाल अंतिम रूप दिया जा रहा है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो फिर पीएम मोदी 23-24 सितंबर को अमेरिका के दौरे पर रहेंगे।

अभी तक यात्रा की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, अगर यह कार्यक्रम तय हो जाता है तो यह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पीएम मोदी की पहली व्यक्तिगत मुलाकात होगी। इस साल जनवरी में राष्ट्रपति जो बाइडन के पदभार संभालने के बाद से यह उनकी अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा होगी। पीएम मोदी और जो बाइडन के बीच क्वाड और जी 7 बैठकों जैसी विभिन्न बहुपक्षीय बैठकों में वर्चुअल मुलाकात हो चुकी है

पीएम मोदी आखिरी बार 2019 में अमेरिका गए थे। इस दौरान उन्होंने और तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में एक विशाल प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित किया था। जानकारी के अनुसार, वाशिंगटन के बाद, पीएम मोदी वार्षिक उच्च स्तरीय संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयार्क जाएंगे। भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का एक अस्थायी सदस्य है और इसकी एक महीने की अध्यक्षता अभी समाप्त हुई है। तालिबान के कब्जे के बाद संकट में घिरा अफगानिस्तान इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रमुख विषय ।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत के पुलिस कर्मचारियों ने जीवन में कभी नशा ना करने की ली शपथ

Voice of Panipat

दरोगा ने मारी बेटी व पत्नी को गोली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Voice of Panipat

हरियाणा के 7 जिलों में 17 फरवरी तक इंटरनेट बंद

Voice of Panipat