10.7 C
Panipat
January 28, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News India News Latest News

मनाली घूमने जाने से पहले पढ़े ये खबर..नही तो बुरे फसेंगे आप

कोरोना महामारी के बीच बड़ी संख्या में टूरिस्ट्स मनाली पहुंच रहे हैं. हाल ही में भीड़ की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसके बाद केंद्रीय मंत्रालय ने कोविड के उचित व्यवहार के बड़े पैमाने पर उल्लंघन को लेकर हिमाचल प्रदेश सरकार को पत्र लिखा था. अब प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए बड़ा जुर्माना लगाने का एलान किया है. प्रशासन ने कहा है कि मास्क नहीं लगाने पर 5000 रुपए तक जुर्माना या आठ दिन की जेल भी हो सकती है.

हिमाचल प्रदेश सरकार ने जब को कोरोना नियमों में ढील दी है तभी से राज्य में बाहर से आने वाले पर्यटकों की भारी भीड़ पहुंच रही है। राज्य पुलिस के अनुसार रोजाना हिमाचल प्रदेश में बाहर के राज्यों से 18-20 हजार यात्री वाहन दाखिल हो रहे हैं। बाहर के राज्यों से पर्यटकों के आने की वजह से मनाली सहित पूरे हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण की खतरा बढ़ गया है। हालांकि प्रशासन कुछ सख्ती भी कर रहा है लेकिन आगे चलकर औस सख्ती हो सकती है।

जून के पहले पखवाड़े तक हिमाचल प्रदेश में दाखिल होने के लिए निगेटिव कोरोना रिपोर्ट जरूरी थी लेकिन उसके बाद सरकार ने प्रदेश में बाहर से आने वाले लोगों के लिए निगेटिव कोरोना रिपोर्ट की शर्त को हटा लिया था और उसी वजह से प्रदेश में तेजी से बाहरी राज्यों से पर्यटकों की संख्या बढ़ी है। हाल ही में भीड़ की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसके बाद केंद्रीय मंत्रालय ने कोविड के उचित व्यवहार के बड़े पैमाने पर उल्लंघन को लेकर हिमाचल प्रदेश सरकार को पत्र लिखा था, इसके बाद अब राज्य में सख्ती बरती जा रही है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT के इन 3 जगहों से हुई थी बाईक चोरी, तीनों बाईक बरामद

Voice of Panipat

इथेनॉल 21वीं सदी के भारत की प्राथमिकता-PM मोदी

Voice of Panipat

HARYANA में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बढ़ी सख्ती, हरियाणा सरकार ने की गाइडलाइंस जारी

Voice of Panipat