25.8 C
Panipat
November 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Panipat

अफगानिस्तान बॉर्डर पर फंसा पानीपत का दवा कंटेनर

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- अफगानिस्तान में तालिबानी हुकूमत के कारण पानीपत से दवा एक्सपोर्ट बंद हो गया है। पानीपत का दवा कंटेनर पाकिस्तान में अफगानिस्तान बाॅर्डर पर फंसा हुआ है। बैंक बंद होने से दवा कंपनियों की पेमेंट भी अटक गई है। पानीपत की तीन दवा कंपनियां अफगानिस्तान में कारोबार करती हैं। जिसमें लैबोरेट, इंडकुस व इंडकुस बा योटेक शामिल हैं। फ्लाइट बंद होने से कोरियर सेवा भी पूरी तरह से बंद हो गई है। जिस कारण से दवा संबंधी कागजात अफगानिस्तान नहीं जा रहे हैं।

यहां इंडिया में शिपिंग कंपनियों को ही दवा कंपनियां अपने कागजात दे रही है। जो अफगानिस्तान में अपने एजेंट को बता रहे हैं कि कागजात मिल गए हैं। पानीपत की तीन दवा निर्माता कंपनियां- लैबोरेट, इंडकुस व इंडकुस बायोटेक अफगानिस्तान के साथ दवा का कारोबार करती हैं। वैसे इन कंपनियों का 40 से अधिक देशों के साथ कारोबारी रिश्ता है। लैबोरेट के मालिक संजय भाटिया ने बताया कि उनका कंटेनर 29 जुलाई को ही अफगानिस्तान गया था। सितंबर के लिए भी 1 लाख डॉलर (77 लाख रुपए) का ऑर्डर है। भाटिया ने कहा कि बायर ने सितंबर का ऑर्डर रद्द नहीं किया है, लेकिन बायरों ने कहा है कि कारोबार पूरी तरह से बंद है।

इंडकुस बायोटेक के मालिक रजत भाटिया ने बताया कि कराची से सड़क के रास्ते कंटेनर अफगानिस्तान जाता है। दवा भरा एक कंटेनर अफगानिस्तान बॉर्डर पर पाकिस्तान में फंसा है। साथ ही बायर ने अगला ऑर्डर भी रोक दिया है। रजत ने कहा अफगानिस्तान के साथ पूरा कारोबार बंद पड़ा है। हर माह करीब 60 लाख की दवा एक्सपोर्ट करते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT: ई-रिक्‍शा में बैठी मां की गोद से छूटकर सड़क पर गिरा ढाई साल का मासूम, हुई मौत

Voice of Panipat

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, 13 जुलाई से परीक्षा, ऑनलाइन और ऑफलाइन पर निर्णय बाकी

Voice of Panipat

कक्षा में सीट पर बैठने को लेकर हुआ विवाद, सहपाठी की कर दी हत्या, भाई की हालत गंभीर.

Voice of Panipat