17.5 C
Panipat
December 1, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Business

अब सस्ता हुआ खाने का तेल, सरसों व रिफाइंड तेल के दामों मे आई गिरावट

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)-  आप सभी को बता दें कि अब 190 रुपये प्रति लीटर का भाव पार कर चुका सरसों का तेल 175 रुपये बिक रहा है। थोक किराना मर्चेंट दामों में कमी आने का कारण आयात शुल्क में की गई कटौती को मान रहे हैं। 155 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा रिफाइंड अब 150 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। त्योहारी सीजन में यह कीमतें रसोई को राहत देने वाली हैं। अरहर समेत विभिन्न दालों की कीमतें भी कम हुई हैं।

दरअसल, सरसों की फसल को किसानों ने मंडी में बेचा नहीं। क्योंकि वहां पर एमएसपी पर कीमत मिल रही थी। जबकि बाजार भाव उससे दो से तीन गुना था। किसानों ने सीधे बाजार में सरसों की फसल बेची। इस वजह से सरकारी कंपनी को फसल नहीं मिली। बाजार में व्यापारियों ने फसल खरीदी तो तेल भी महंगा ही बाजार में पहुंचा। हालांकि किसानों को जरूर इसका बड़ा फायदा हुआ।

लंबे समय बाद सरसों तेल की कीमतों में कमी आई है। रिफाइंड की कीमतें भी घटी हैं। अब सरसों का तेल 175 रुपये लीटर आ गया है। वहीं, रिफाइंड डेढ़ सौ प्रति लीटर पहुंचा है। सरकार ने 15 रुपये किलो आयात ड्यूटी कम की है। उसके बाद भी बड़ी कंपनियों ने रिफाइंड के भाव 5-6 रुपये कम किए हैं। 15 रुपये कम किए जाने चाहिए। थोक कारोबारी राकेश गर्ग ने बताया कि दालों में 4-5 रुपये किलो का मंदा दर्ज किया गया है। इस प्रकार त्योहारों में लोगों को दाल, रिफाइंड, व अन्य खाद्य तेल के दाम घटने से राहत मिलेगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

जीजेयू की PHD स्कॉलर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी ये बाते?

Voice of Panipat

Panipat: 20 लाख रुपए कीमत के चुराए थे 80 मोबाइल फोन, अब 73 फोन के साथ गिरफ्तार, पढ़िए पानीपत मे कहां हुई थी चोरी

Voice of Panipat

रणजीत सिंह हत्याकांड: आज राम रहीम समेत 5 दोषियों को सुनाई जाएंगी सजा

Voice of Panipat