46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

4 गत्ता फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, छत से कूदकर मजदूरों ने बचाई अपनी जान

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)-  मामला सोनीपत में जीटी रोड स्थित राई इंडस्ट्री एरिया का है जहां अल सुबह चार फैक्ट्रियों में आग लग गई। इस दौरान कुछ मजदूर काम कर रहे थे और आग से बचने के लिए कुछ ने छत से छलांग लगा दी। दो मजदूरों को चोट आई है। आग पर काबू पाने के लिए सोनीपत और पानीपत से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। फैक्ट्रियों में टीन के शैड की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत आई। सुबह तक आग पूरी तरह से काबू में नहीं आ पाई।

बताया गया है कि राई इंडस्ट्री एरिया में गत्ता और अन्य सामान बनाने वाली एक फैक्ट्री में शुक्रवार अल सुबह आग भड़क गई। मजदूरों में इससे हड़कंप मच गया। इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता, आग ने आस पास की फैक्ट्रियों को भी चपेट में ले लिया। कुछ देर बाद ही आग चार फैक्ट्रियों में फैल गई। इनमें रात की शिफ्ट में काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। कुछ ने तो बचने का कोई रास्ता न देख कर छत से ही छलांग लगानी शुरू कर दी। दो मजदूर इसमें घायल हुए हैं। फैक्ट्रियों में आग की सूचना के बाद राई और कुंडली से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों मौके पर पहुंची। इस बीच आग ज्यादा भड़क गई तो सोनीपत के विभिन्न इंडस्ट्री एरिया से भी गाडियों को बुलाया गया। पानीपत से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलानी पड़ी। आग से फैक्ट्रियों में भारी नुकसान हुआ है। आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्रियों में लगी मशीनें भी पिघल गई। भारी नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

फैक्ट्रियों में गत्ता और प्रिंटिंग आदि का काम होता था। इस कारण आग जल्दी फैल गई और कंट्रोल भी बड़ी मुश्किल से हो पायी। चार घंटे तक 12 गाड़ियों ने आग पर पानी बरसाया। सुबह 4 बजे के आसपास आग कंट्रोल में आयी। हालांकि इसके बाद भी इस पर पूरी तरह से काबू पाने में कुछ घंटे लगे। आग बिजली के तारों में हुई शॉर्ट सर्किट के कारण लगी बताई गई है। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच कर आगजनी के कारणों की जांच कर रही है। फिलहाल जिन दो मजदूरों को घायलावस्था में अस्पताल लाया गया था, उनकी हालत ठीक है। बताया गया है कि फैक्ट्रियों मे टीन के शैड बने हुए थे। इनके कारण आग तक पहुंचना ओर इस पर कंट्रोल करने में ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

ईज आफॅ डूइंग बिजनेस में हरियाणा रैंकिग में तीसरे से 16वें नंबर पर पहुंचा,अफसरों ने बताया प्रदेश में निवेश में नहीं आई गिरावट

Voice of Panipat

झपटमारी करने वाले 4 युवक काबू मोबाइल फोन, 400 रुपये और bike बरामद

Voice of Panipat

Dengue से जल्द होना चाहते हैं रिकवर, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

Voice of Panipat